भाजपा के जय प्रकाश निषाद यूपी से राज्य सभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित 

Font Size

लखनऊ, 17 अगस्त एएनएस। यूपी से राज्यसभा के उपचुनाव में सोमवार को भाजपा प्रत्याशी जयप्रकाश निषाद  निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए। सोमवार को नाम वापसी की आखिरी तारीख पर तीन बजे के बाद निर्वाचन अधिकारी ब्रज भूषण दुबे ने जयप्रकाश निषाद को निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र सौंपा। इस मौके पर जयप्रकाश के  साथ भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर और महामंत्री विजय बहादुर पाठक मौजूद थे।


समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सदस्य बेनी प्रसाद वर्मा के निधन से रिक्त हुई इस सीट पर 24 अगस्त को चुनाव होना था। भाजपा के विधायकों की संख्याबल को देखते हुए श्री निषाद का निर्विरोध निर्वाचित होना पहले से ही तय माना जा रहा था।  नामांकन के आखिरी दिन श्री निषाद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व अन्य मंत्रियों व भाजपा पदाधिकारियों की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था।

इस दिन तक कोई अन्य पार्टी के उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया। नामांकन पत्र जांच में सही पाया गया। सोमवार को नाम वापसी की आखिरी तारीख के निर्धारित समय दोपहर तीन बजे बीत जाने के बाद जय प्रकाश निषाद को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया।

You cannot copy content of this page