डीएलएफ इलाके में अवैध रूप से चल रही शराब पार्टी पर गुरुग्राम पुलिस का छापा, पार्टी आयोजक सहित 30 युवक-युवतियां गिरफ्तार, शराब व बियर भी बरामद

Font Size

गुरुग्राम। सरकारी प्रतिबंधों को धता बताते हुए ग्वाल पहाड़ी के पास अवैध रूप से आयोजित पार्टी पर एसीपी करन गोयल के नेतृत्व में गुरुग्राम पुलिस ने अचानक छापा मारा। पार्टी में शराब का सेवन कर रहे 30 युवाओं को पुलिस चौकी ग्वाल पहाङी, थाना डी.एल.एफ. फेस-1, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। इनमें 22 युवक और 8 युवतियां शामिल हैं। पुलिस ने पार्टी स्थल से 3 पेटी बियर व 1 पेटी अंग्रेजी अवैध शराब भी बरामद की है ।

डीएलएफ इलाके में अवैध रूप से चल रही शराब पार्टी पर गुरुग्राम पुलिस का छापा, पार्टी आयोजक सहित 30 युवक-युवतियां गिरफ्तार, शराब व बियर भी बरामद 2

इस मामले पर पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम के के राव का कहना है कि सरकार द्वारा जारी आदेशों/निर्देशों तथा कानून के विरुद्ध जाकर कार्य करने वालों को किसी भी सूरत में नहीं बक्शा जाएगा। ऐसे मामले में तत्परता से कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

प्राप्त जानकारों के अनुसार पुलिस आयुक्त के.के. राव को गुप्त सूत्रों से एक सूचना मिली कि फरीदाबाद रोड पर ग्वाल पहाड़ी गांव के पास एक स्थान पर सरकार के नियमों व निर्देशों की उल्लंघन कर एक शराब पार्टी का आयोजन किया गया है। संकेत मिल कि इसमें कुछ लड़के लड़कियां जम कर शराब का सेवन कर कर रहे हैं। इस सूचना पर उन्होंने एसीपी डीएलएफ करण गोयल को ऊक्त पार्टी स्थल पर रेड करने का निर्देश दिया। इस सूचना पर एसीपी डीएलएफ श्री गोयल ने अपने सूत्रों से जानकारी एकत्रित की। उन्हें पता चला कि ऑफ रोड, ऐडवेन्चर जोन बालियावास, गुरुग्राम-फरीदाबाद रोङ, गुरुग्राम में करीब 25/30 लडके लडकियां सार्वजनिक स्थान पर एकत्र हुए हैं और वहां शराब परोसी जा रही है। सभी युवक व यवतियाँ ऊक्त पार्टी में शराब का सेवन कर रहे हैं।

डीएलएफ इलाके में अवैध रूप से चल रही शराब पार्टी पर गुरुग्राम पुलिस का छापा, पार्टी आयोजक सहित 30 युवक-युवतियां गिरफ्तार, शराब व बियर भी बरामद 3

आनन फानन में करण गोयल ए.सी.पी., डी.एल.एफ., गुरुग्राम के नेतृत्व में एक पुलिस रेङिंग टीम का गठन किया गया। पुलिस चौकी ग्वाल पहाङी, थाना डी.एल.एफ. फेस-1, गुरुग्राम की पुलिस टीम की रेङिग पार्टी में शामिल सभी पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को इसकी जानकारी विस्तारपूर्वक दी गई।

डीएलएफ इलाके में अवैध रूप से चल रही शराब पार्टी पर गुरुग्राम पुलिस का छापा, पार्टी आयोजक सहित 30 युवक-युवतियां गिरफ्तार, शराब व बियर भी बरामद 4

एसीपी डीएलएफ गोयल के नेतृत्व में ऊक्त स्थल पर छापा मारा। मौके पर नौजवान लड़के व लड़कियां ऐडवेन्चर के ग्राउंड में मौजूद थे और ऊक्त सार्वजनिक जगह पर शराब परोसी जा रही थी। सभी बेधड़क शराब का सेवन कर रहे थे। वहां पर मौजूद युवकों व युवतियों ने जब पुलिस टीम को अपनी तरफ आते देखा तो सभी भागने लगे जिन्हें पुलिस टीम द्वारा काबू कर लिया गया।

गिरफ्तार किए गए युवको व युवतियों से पूछताछ में पता चला कि इस पार्टी का आयोजन हर्ष गोसाई पुत्र अनिल गोसाई, निवासी 1175 फर्स्ट फ्लोर, सैक्टर-46, गुरुग्राम द्वारा किया गया है। पुलिस टीम द्वारा जब हर्ष गोसाई से इस पार्टी के आयोजन व वहां पर उपलब्ध शराब के बारे में पूछताछ की गई तो वह कोई भी वैध परमिशन व पार्टी के आयोजन से सम्बन्धित कोई भी कागजात प्रस्तुत नहीं कर पाया।

पुलिस का कहना है कि हर्ष गोसाई द्वारा कोरोना संक्रमण के मद्दे नजर सरकार द्वारा लागू दिशा-निर्देशों की अवहेलना करते हुए सरेआम शराब सेवन कराने की पार्टी का आयोजन किया गया था। इस पार्टी में शामिल युवक व युवतियों ने भी सरेआम शराब का सेवन कर सरकारी आदेश का उल्लंघन किया। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार के निर्देश पर गुरुग्राम जिला में इस प्रकार की गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया गया है। लेकिन गोसाई ने इन नियमों का सरासर उल्लंघन किया और कोरोना संक्रमण की रोकथाम की कोशिश को भी नुकसान पहुंचाया।

पुलिस टीम द्वारा उक्त शराब पार्टी का आयोजन करने वाले आरोपी सहित कुल 22 युवकों व 08 युवतियों सहित कुल 30 आरोपियों को घटनास्थल से काबू किया गया है। जिनके द्वारा जगह सरेआम पर शराब का सेवन करने व कोरोना संक्रमण के चलते सरकार द्वारा जारी आदेशों व निर्देशों की अवहेलना करने पर आरोपियों के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता व सम्बन्धित अधिनियमों की सम्बन्धित धाराओं के तहत थाना डी.एल.एफ. फेस-1, गुरुग्राम में अभियोग अंकित किया गया । मामले की जांच जारी है।

▪️पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल से काबू किए गए आरोपियों के कब्जा से कुल 03 पेटी बियर व 01 पेटी अंग्रेजी अवैध शराब बरामद की गई।

गुरुग्राम पुलिस आयुक्त, के के राव ने गुरुग्राम पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त मामले के सम्बन्ध में तत्परता से कार्रवाई करने पर सम्बन्धित पुलिस टीम को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि अवैध रूप से मादक पदार्थों का सेवन करने व कानून द्वारा जारी आदेशों व निर्देशों की अवहेलना करने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं बक्शा जाएगा। उनके खिलाफ तत्परता से नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जिला के जन सामान्य से अपील की है कि कोई भी अनैतिक व असामाजिक कार्य न करें, जिससे कानून द्वारा जारी आदेशों व निर्देशों की उल्लघंना हो और समाज में अशान्ति का माहोल बने व कोई अप्रिय घटना घटित हो। उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि कानून व सरकार द्वारा जारी आदेशों की यदि कोई अवहेलना करता हुए आपके संज्ञान में आये तो उसकी सूचना बिना किसी देरी के गुरुग्राम पुलिस को दें जिससे समय रहते ऐसे तत्वों कक खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

You cannot copy content of this page