प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में एक पेड़ अवश्य लगाना चाहिए : के के राव

Font Size

नई दिल्ली : पेड़ पौधे लगाने से न केवल पर्यावरण स्वच्छ होता है बल्कि समाज के हर जीव को आश्रय मिलता है . हर व्यक्ति को अपने जीवन में एक पेड़ अवश्य लगाना चाहिए . इसके साथ-साथ उसका बड़ा होने तक उसकी देखभाल भी करनी चाहिए. उक्त विचार गुड़गांव के पुलिस कमिश्नर के के राव ने व्यक्त किए।

पुलिस कमिश्नर के के राव पुलिस शहीद फाउंडेशन द्वारा आयोजित पौधारोपण और पुलिस कर्मचारियों के लिए इम्यूनिटी बूस्टर वितरण के कार्यक्रम के शुभारंभ पर बोल रहे थे . बतौर मुख्य अतिथि श्री राव ने कहा कि पेड़ हमारे हमारे जीवन के साथ भी और जीवन के बाद भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं . उन्होंने फाउंडेशन के सभी सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस विभाग की खाली जमीन पर पेड़ लगाकर इसे हरा-भरा बनाने में सहायता करें .

पुलिस कमिश्नर के के राव ने फाउंडेशन के संस्थापक व पूर्व पुलिस अधिकारी पंडित हुकम चंद शर्मा को नमन व श्रद्धांजलि अर्पित करके कार्यक्रम का शुभारम्भ किया ओर पुलिस आयुक्त कार्यालय में ही अमरूद, निम्बू ओर आंवला के पौधे लगाए. इस अवसर पर कोरोना काल को देखते हुए फाउंडेशन द्वारा गुरुग्राम के सभी 8000 पुलिस कर्मियों के लिए इम्युनिटी बुस्टर के वितरण का भी शुभारम्भ किया गया . इस अवसर पर फाउंडेशन के अध्यक्ष एडवोकेट आर एल शर्मा वह महासचिव दीपक मैनी ने बताया कि फाउंडेशन का मुख्य लक्ष्य पुलिस का वेलफेयर है और प्रदेश में कानून व्यवस्था को दुरुस्त कराने में सहायता करना भी है.  उन्होंने बताया की इस माह में हर थाना परिसर में पांच-पांच फलदार पौधे लगाएं जाएंगे, जिससे कि सभी थाना परिसरों का माहौल हरा भरा हो सके।

श्री शर्मा ने बताया कि गुरु ग्राम के 8000 पुलिस कर्मचारियों के लिए यूनिटी बूस्टर का जो वितरण किया जा रहा है उसमें गुरुग्राम के नवीन एंटरप्राइजेज के राजीव पराशर का विशेष सहयोग रहा है। इस कार्यक्रम में पुलिस आयुक्त कार्यालय में कार्यरत 300 कर्मचारियों के लिए इम्यूनिटी बूस्टर के पैकेट पुलिस आयुक्त को सौंपे गए। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस कमिश्नर  के के राव का फूलों का पौधा और शाल भेंट कर सम्मान किया गया, इनके साथ साथ विंडसर चॉकलेटीयर के एमडी मुनीश गुप्ता जी को भी हर वर्ष 10 हजार फलदार पौधे निशुल्क लगाने पर शाल भेंट करके सम्मानित किया।

इस अवसर पर फाउंडेशन के अध्यक्ष आर एल शर्मा एडवोकेट, महासचिव दीपक मैनी, बनवारी लाल शर्मा, चन्दरपरकाश भारद्वाज रिटायर्ड पुलिस इंस्पेक्टर राष्ट्रपति पुलिस मैडल अवार्डी, तिलक बंगा, कैप्टन ओम प्रकाश, गुरुग्राम पुलिस के जन-सम्पर्क अधिकारी श्री सुभाष बोकन मुख्य रूप से उपस्थित  थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: