गुरुग्राम में बड़े पैमाने पर चलते हैं विना नम्बर प्लेट वाले वाहन, 715 वाहन पकड़े गए, अवैध परमिट वाले 235 का चालान

Font Size

गुरुग्राम।गुरुग्राम में विना नम्बर प्लेट के वाहन किस कदर बड़े पैमाने पर चल रहे हैं इसका अंदाजा गुरुग्राम पुलिस द्वारा चलाए गए विशेष अभियान के तहत पकरी गई गाड़ियों की संख्या से से लगाया जा सकता है। यहां सुप्रीम कोर्ट के आदेश की सरेआम धज्जियां उड़ाते हुए ब्लैक फिल्म लगाए हुए हजारों की संख्या में वाहन सड़कों पर देखे जाते हैं। यही कारण है कि जिला में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। अपराधी हत्या अभरण और लूट की वारदात को अंजाम देकर आसानी से पुलिस को चकमा देते हुए फरार हो जाते हैं। एक ही दिन में हत्या और अपहरण की कई घटनाएं शहरी और ग्रामीण दोनों ही क्षेत्रों में देखने और सुनने को मिलती है।

इस स्थिति से निबटने के लिए गुरुग्राम डीसीपी ट्रेफिक चंद्रमोहन के आदेश पर ईको कार चालकों के खिलाफ, बिना नम्बर प्लेट व ब्लैक फिल्म लगाकर यातायात नियमों की उल्लघंना करने वालों के खिलाफ विषेश अभियान चलाया गया। ऐसे वाहनों के चालान किये गए ।

यह अभियान 18 जुलाई से 21 जुलाई तक चलाया गया। ईको कार चालकों द्वारा अधिक तेजी से गाङी चलाना, क्षमता से अधिक सवारियां लेकर चलना, यातायात नियमों की अवहेलना करना, बिना नम्बर के चलने वाले साधनों व ब्लैक फिल्म लगाकर चलने वाले साधनों के खिलाफ एक विशेष अभियोग चलाकर चालान करने व नियमानुसार कार्यवाही करने के आदेश दिए गये थे।

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन के अनुसार पुलिस उपायुक्त यातायात, गुरुग्राम के आदेशों की पालना करते हुए गुरुग्राम पुलिस द्वारा विशेष अभियान के तहत न कार्यवाही की गई।

1. बिना नम्बर प्लेट के चलने वाले कुल 715 वाहनों के चालान किए।

2. ब्लैक फिल्म लगाकर चलने वाले कुल 72 वाहनों के चालान किए।

3. अधिक रफ्तार से गाङी चलाने, क्षमता से अधिक सवारियां लेकर चलने, अवैध परमिट के चलने व अन्य प्रकार से यातायात नियमों की उल्लघंना करने वाले कुल 235 ईको कार चालकों के चालान किए गए।

✍️ गुरुग्राम पुलिस द्वारा विशेष अभियान के तहत कुल 1022 चालान किए गए व साथ ही संदिग्ध वाहनों की भी चैकिंग की गई तथा रोङ युजर्स को यातायात नियमों की पालना बारे भी जानकारी देते हुए समझाया गया।

✍️ गुरुग्राम पुलिस द्वारा चलाए गए इस विशेष अभियान का उदेश्य यातायात को सुचारु रुप से चलाना व सङक दुर्घटना को रोकना साथ ही सङक पर चलने वालों को यातायात नियमों के बारे में जानकारी देना व पालना करने के बारे में बताना था।

You cannot copy content of this page