उधार दिए 8 लाख रुपये वापस मांगने पर हत्या की साजिश रच दी, गोली मार कर घायल किया, अब तक तीन पकड़े गए

Font Size

गुरुग्राम। हत्या करने की नियत से गोली मारने की वारदात को अंजाम देने के मामले में 02 और आरोपियों को अपराध शाखा सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है । पुलिस के अनुसार उधार दिए 08 लाख रुपए वापिस मांगने व पीड़ित द्वारा झगड़ा करने की रंजिश रखते हुए आरोपियों ने अपने साथी आरोपी के कहने पर वारदात को अंजाम दिया था। आरोपियों द्वारा वारदात में प्रयोग किया गया 01 देशी कट्टा भी पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद किया गया । आरोपियों के 01 अन्य साथी को पुलिस टीम द्वारा पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है ।

मामले की खास बातें :

▪️दिनाँक 24.06.2020 को पुलिस कन्ट्रोल रूम, गुरूग्राम से थाना भौंडसी, गुरुग्राम में एक सुचना सोहना गुरूग्राम रोड Nexa कम्पनी के पास गोली चलने के संबंध में प्राप्त हुई थी।

▪️इस सूचना पर थाना भौंडसी, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुँच गई, जहां पर गोली लगे घायल व्यक्ति महाराज सिंह पुत्र दुल्ली गाँव रामबाग जिला डींग भरतपुर (राजस्थान) सरकारी हस्पताल, सोहना पहुँचाया जहां डॉक्टर साहब ने घायल का प्राथमिक उपचार के बाद SEC-10 GH, गुरूग्राम का रैफर किया। पुलिस टीम घायल/पिडित महाराज सिंह को एम्बुलेश मे लेकर SEC-10 GH, गुरूग्राम पहुँची, जहाँ पर डाक्टर साहब के सामने घायल महाराज सिंह निवासी गाँव राम बाग थाना डींग जिला भरतपुर (राजस्थान) उम्र 45 वर्ष ने पुलिस टीम को बतलाया कि यह टैक्ट्रर पर ड्राईवर की नौकरी करता है। यह अपने टैक्ट्रर ट्राली में गेहूं भरकर गुरूग्राम ला रहा था और इसने टैक्ट्रर को Nexa कम्पनी के शोरूम के पास खडा कर दिया और यह अपने साथी राम प्रसाद दूसरे टैक्ट्रर का ड्राईवर इसके टैक्ट्रर पर बैठे थे। समय लगभग 8.30 PM का होगा की इसके गाँव के महेन्द्र पुत्र रामफल वा बन्टी पुत्र नत्थो से 8 लाख रू. की रजिंश थी। इसने 8 लाख रूपये को 4/5 साल पहले उधार दिये। इसने 1 महिने पहले पैसे मांगे तो महेन्द्र ने इसे मारने की धमकी दी थी। महेन्द्र वा उसका भतिजा बंटी बाईक पर आए। बंटी ने आते ही इसे गोली मार दी। इसने महेन्द्र वा बन्टी को पहचान लिया था। इनके पास सफेद रंग की अपाचे बाईक थी।

▪️इस शिकायत पर थाना भौंडसी, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया था।

▪️इस अभियोग में कार्यवाही करते हुए अपराध शाखा सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने वाले 01 नामजद आरोपी महेंद्र उर्फ लंगड़ा पुत्र रामफल निवासी रामगढ़, थाना डींग, जिला भरतपुर, राजस्थान आरोपी को दिनाँक 20.07.2020 को सोहना से काबू करने में सफलता हासिल की थी।

▪️आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया था।

▪️आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ था कि उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता/पीड़ित से इसने 08 लाख रुपए उधार लिए हुए थे और शिकायतकर्ता (महाराज सिंह) इससे पैसे वापिस मांगता था और इसके साथ मारपीट करता था, जिसकी रंजिश रखते हुए इसने अपने भतीजे व 01 अन्य साथी के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम दिया था।

—–Follow-Up—–
–23.07.2020??–

?️‍?️ उपरोक्त अभियोग में आगामी कार्यवाही करते हुए अपराध शाखा सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने वाले निम्नलिखित 02 आरोपियों को कल दिनाँक 22.07.2020 को भिवाड़ी, राजस्थान से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है:-

1. विरेन्द्र पुत्र तेजपाल निवासी गाँव खोरी, थाना डींग, जिला भरतपुर, राजस्थान।

2. पुष्पेंद्र पुत्र अजो सिंह निवासी गाँव खोरी, थाना डींग, जिला भरतपुर, राजस्थान।

?️‍?️ आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

?️‍?️ आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता/पीड़ित से इनके उपरोक्त साथी आरोपी महेन्द्र उर्फ लंगड़ा ने 08 लाख रुपए उधार लिए हुए थे। इन पैसों को वापस लेने के लिए उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता उपरोक्त आरोपी के साथ झगड़ा करता था, जिसकी रंजिश रखते हुए इनके साथी महेंद्र उर्फ लगड़ा ने इनको शिकायतकर्ता/पीड़ित महाराज सिंह को गोली मारने के लिए कहा और योजनानुसार इन्होंने उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम दे दिया।

?️‍?️ आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग की वारदात में प्रयोग किया गया 01 देशी कट्टा भी पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद किया गया है।

?️‍?️आरोपियों को आज दिनाँक 23.07.2020 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। अभियोग अनुसन्धानधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: