जिला उपायुक्त ने गुरुग्राम में 9 नए सर्वाधिक कोरोना संक्रमित क्षेत्रों की सूचि जारी की, पूरी तरह सील करने के आदेश, निकलने की अनुमति नहीं

Font Size

गुरुग्राम: जिला उपायुक्त अमित खत्री ने आज जिला में सर्वाधिक कोरोना संक्रमित क्षेत्रों की नई सूची जारी कर दी। इनमें 15 या इससे अधिक संक्रमित मरीज पाए गए हैं जिनके आधार पर इन कालोनियों में अब 28 जुलाई तक पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाएगा। इनमें 9 अलग-अलग इलाके हैं जहां अब सारी गलियों को सील कर दिया जाएगा और पुलिस की तैनाती होगी. जबकि उन इलाके के प्रत्येक परिवारों के एक -एक व्यक्ति का कोरोनावायरस टेस्ट कराया जाएगा। इससे हाई रिस्क के संपर्क में आए हुए व्यक्ति एवं संक्रमण की आशंका वाले व्यक्तियों एवं परिवारों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा या आवश्यक इलाज की व्यवस्था की जाएगी।

शहर में जिन नौ सर्वाधिक कोरोना वायरस क्षेत्रों की पहचान जिला प्रशासन द्वारा की गई है उनमें राजीव नगर, ओम नगर, नाथूपुर , लक्ष्मण विहार, चौमा, फिरोज गांधी कॉलोनी और पटेल नगर शामिल है जबकि मानेसर और सोहना के भी कई इलाके चिन्हित किए गए हैं।

शहर के राजीव नगर में ईस्ट राजीव नगर, ओम नगर क्षेत्र में शिवाजी नगर और शांति नगर ,नाथूपुर में रविंद्र नाथ की झुग्गी व श्मशान घाट की झुग्गी, लक्ष्मण विहार में दयानंद कॉलोनी, लक्ष्मण विहार फेज 2 की गली नंबर 2,4,7 ,8 और 10, चौमा में एच ब्लॉक पालम विहार, फिरोज गांधी कॉलोनी में मदन पुरी और बलदेव नगर, पटेल नगर में नई बस्ती और अर्जुन नगर , मानेसर में हरिजन बस्ती और लाल बिल्डिंग चौक, सोहना में ठाकुरद्वारा, गुज्जर घाटी, शिव कुंड एरिया, लोहियावाडा , मंगल कॉलोनी, कायस्थवाड़ा, पठानवाड़ा, तिलपत कॉलोनी, कोहलीवाड़ा, न्यू अनाज मंडी और बनियावाड़ा शामिल है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी जिला उपायुक्त ने शहर के नगर निगम क्षेत्र के 8 वार्डों की एक दर्जन से अधिक कॉलोनियों को सर्वाधिक संक्रमित क्षेत्र के रूप में घोषित किया था और उसे पूरी तरह सील कर वहां कोरोना टेस्ट का सघन अभियान चलाया गया था। उन क्षेत्रों को गत 14 जुलाई तक पूर्णताया प्रतिबंधित रखा गया।

जिला उपायुक्त की ओर से आज जारी सूची में शहर के 9 नए सर्वाधिक कोरोनावायरस मरीज वाले इलाके घोषित किए गए हैं। इन इलाके की गलियों को सील किया जाएगा और यहां के लोगों को केवल आवश्यक सेवा की दृष्टि से ही निकलने की अनुमति होगी जबकि अन्य सारी गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।

जिला उपायुक्त ने गुरुग्राम में 9 नए सर्वाधिक कोरोना संक्रमित क्षेत्रों की सूचि जारी की, पूरी तरह सील करने के आदेश, निकलने की अनुमति नहीं 2

You cannot copy content of this page