शारीरिक दूरी बनाकर चीन के विरोध में निकाला मार्च,गुरुग्राम में ईकोग्रीन का अनुबंध तत्काल समाप्त करने की मांग की

Font Size

गुरूग्राम । सीमा पर चीन की हरकतों से भारतीय सैनिकों की निर्मम हत्या पर गुस्साए गुरूग्राम के नागरिकों ने आज नगर की सड़कों पर आक्रोश मार्च निकालते हुए सरकार से इसका मुंहतोड़ करारा जवाब देने की अपील की है। मार्च के दौरान सभी सोशल ड़िस्देंशिंग का भी पूरा पालन किया गया ।
आत्मनिर्भर गुरूग्राम अभियान के प्रवक्ता राजीव मित्तल ने बताया कि अभियान के संयोजक अजय सिंहल के आह्वान पर आज नगर के प्रबुद्ध लोगों ने गुरूग्राम महावीर चौक पर लद्दाख सीमा में भारतीय सैनिकों की निर्मम हत्या किए जाने पर उनको श्रद्धांजलि दी तथा चीन की बनी समस्त वस्तुओं के क्रय विक्रय अथवा उपयोग के बहिष्कार का आह्वान सभा के माध्यम से किया गया ।

गुरूग्राम अभियान के संयोजक अजय सिंहल ने अपने सम्बोधन में कहा कि चीन ने अपनी नापाक हरकतों से हमारे 20 जवानों की हत्या कर दी, जो अत्यंत निंदनीय है। इन जवानों की शहादत को हमारे देश की सरकार और देश के लोग व्यर्थ नहीं जाने देंगे। प्रतीकात्मक श्रद्धांजलि तो हमें देनी ही होगी। परंतु गुरुग्राम में चीनी कंपनी को कूड़ा उठाने का जो टैक्स दिया जाता है, उसका बहिष्कार करके हम उन शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि देंगे जिन्होंने सीमा पर शहादत पाई है।


आंदोलन की द्वितीय पखवाड़े के संयोजक राम बहादुर सिंह के संयोजन में महावीर चौक से चीन के विरुद्ध शारीरिक दूरी का पालन करते हुए फ्लैग मार्च निकाला गया जो कि अपना बाजार, सिद्धेश्वर मंदिर चौक से सदर बाजार होते हुए वापस महावीर चौक पर समाप्त हुआ। मार्च के माध्यम से जहां हम चाइना के विरुद्ध आक्रोश प्रदर्शन किया गया वही अपने शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी गई । मार्च के दौरान लोगों ने चीन के खिलाफ नारे लगाते हुए भारत माता की जय के उदघोष भी लगाए। मार्च में आक्रोश के मद्देनजर रास्ते में अतिरिक्त पुलिस बल और यातायात कर्मियो की तैनाती रही।


प्रदर्शन में गिरीश सिंगला , गौरव अरोरा , पर्यावरणविद विवेक काम्बोज, ब्रजेश सिसौदिया, रीना झा एडवोकेट, श्रीमती संध्या विक्रम तंवर, श्रीप्रकाश राय, तिलक राज, गोपाल रावत, अजय जैन, दीपक जांघू, अक्षय सामल, विपिन जायसवाल, सुभाष चंद्र , महेश ड़ाबरा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page