जीएमडीए के सीईओ वी एस कुंडू से मिले बादशाहपुर के निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद

Font Size

-खेड़की दौला टोल को पंचगाव शिफ्ट करने की प्रक्रिया के बारे में तेजी लाने की मांग की

-क्षेत्र में सड़कों के निर्माण में तेजी लाने का मामला भी उठाया

-गुरुग्राम के 5-6 सेक्टरों में एक महीने के अंदर मिलेंगे पेयजल कनेक्शन

गुरुग्राम :  बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद ने गुरुवार को जी. एम. डी. ए. के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वी एस कुंडू से मुलाकात कर जी. एम. डी. ए. के अधीन आने वाले उनके क्षेत्र से सम्बंधित कई प्रमुख मुद्दों पर विचार विमर्श किया. विधायक ने श्री कुंडू से खेड़की दौला टोल को पंचगाव शिफ्ट करने की प्रक्रिया के बारे में तेजी लाने की मांग की. श्री कुंडू ने उन्हें बताया कि इसमें कानूनी बाधा है जिसका समाधान कोरोना रोकथाम के लिए लॉक डाउन होने के चलते नहीं हो पाया हैं।

उल्लेखनीय है कि 2019 में कोर्ट पंचगाव में टोल निर्माण के लिए 50 एकड़ भूमि एनएचएआई. को दिए जाने के आदेश दे चुकी हैं। विधायक दौलताबाद ने बताया कि जीएमडीए के अनुसार 33 एकड़ भूमि टोल बनाने के लिए पर्याप्त है। लेकिन इसमें में 7 छोटे छोटे टुकड़े हैं जिस पर क़ानूनी विवाद है. मामला कोर्ट में विचाराधीन है। इस विवाद को सुलझाने के लिए कोर्ट के निर्देश पर एचएसआईआईडीसी प्रबंध संचालक की अध्यक्षता में समिति बनाई गयी है. यह समिति अपनी रिपोर्ट कोर्ट को सौंपेगी तभी इस मामले पर कोर्ट इसमें फैसला देगी।

 

विधायक ने क्षेत्र में सड़कों के निर्माण का मामला भी उठाया. जीएमडीए सी ई ओ ने रोड़ निर्माण के कार्यो में तेज़ी लाने का आश्वासन दिया। इसके अलावा श्री दौलताबाद ने मानसून से पहले की तैयारियों की दृष्टि से  बरसाती नालों की सफाई करवाने और पेयजल की व्यवस्था पर भी जोर दिया। श्री कुंडू ने आश्वासन दिया कि  न्यू गुरुग्राम के 5-6 सेक्टरों में एक महीने के अंदर पीने के पानी के कनेक्शन कर दिए जायेंगे।

 

श्री कुंडू ने विधायक को बताया कि शीतला माता मेडिकल कॉलेज का निर्माण होने में कई साल लगेंगे। तब तक सिविल अस्पताल गुरुग्राम को शीतला माता मेडिकल कॉलेज का दर्जा दिलाने पर विचार किया जा सकता. इसके लिए आवश्यक कदम उठाने पर सहमति बनी। इससे सिविल अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टर भर्ती किये जा सकते हैं। इस अवसर पर बादशाहपुर विधायक ने जीएमडीए कॉल सेंटर को और बेहतर बनाने का भी सुझाव दिया.

You cannot copy content of this page