बिहार में जमीन खरीद जाँच शुरू, भाजपा निशाने पर

Font Size

सभी जिलों से मंगाए जा रहे हैं कागजात व जमीन खरीद की रिपोर्ट 

 

पटना : नोटबंदी के पहले बिहार में बीजेपी के जमीन खरीद मामले की जांच कराई जाएगी. सूबे के निबंधन मंत्री अब्दूल जलील मस्तान नें कहा की बिहार के सभी जिलों से जमीन खरीद की कागजात मंगाई जा रही है.

 

अब तक सात जिलों से बीजेपी द्वारा खरीदी गई जमीन के कागजात उपलब्ध हो गए हैं. सभी जिलों से कागजात मंगानें के बाद इसकी समीक्षा की जाएगी. इसके उपरांत आगे की कार्रवाई होगी. 

वहीं राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री मदन मोहन झा ने कहा की पहले निबंधन विभाग जांच की कारवाई पूरी करेगी इसके बाद उनके विभाग की भूमिका आती है. दरअसल जमीन खरीद की जांच की मांग को लेकर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष 48 घंटों से अनशन पर बैठे थे. मंत्रियों के आश्वासन के बाद युवा कांग्रेसियों का अनशन टूट गया.

पत्रकारों के इस सवाल पर कि क्या आपके कांग्रेसी होने के कारण या फिर मंत्री के नाते कागजात मंगाए हैं तो उन्होंने  कि रजिस्ट्री की प्रक्रिया के तहत कागजात मंगाए गये हैं.

उधर भूमि सुधार विभाग के मदन मोहन झा ने कहा कि केंद्र में भाजपा की तीन साल से  सरकार है. लेकिन अभी तक जमीन खरदीने की जल्दी नहीं है. जब नोटबंदी हुई है तो जमीन खरीदे गये. दाल में कुछ काला है. रजिस्ट्री  कैश पेमेंट से किया गया है जबकि अब जमीन की रजिस्ट्री में कैश की कोई भूमिका नहीं है.

You cannot copy content of this page