ज़रा ध्यान से सुनिए : केजरीवाल का ऐलान : दिल्ली की सीमाएं एक सप्ताह तक रहेंगी बंद

Font Size

नयी दिल्ली, एक जून । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी की सीमाएं फिलहाल एक सप्ताह तक बंद रहेंगी और साथ ही उन्होंने इनको खोलने के लिए सुझाव भी मांगे। केजरीवाल ने ऑनलाइन एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आवश्यक सेवाओं में काम कर रहे लोग जिनके पास पास होगा, उन्हें आने-जाने की अनुमति दी जाएगी।

 

ज़रा ध्यान से सुनिए अरविन्द केजरीवाल क्या कह रहे हैं ?

उन्होंने कहा कि हम फिलहाल एक हफ्ते तक दिल्ली के बॉर्डर सील कर रहे है। एसेंशियल सर्विस वाले आ जा सकेंगे। आगे भी दिल्ली के बॉर्डर खोले जाएं या नही इस पर निर्णय सभी के सुझाव आने के बाद लिया जाएगा। दिल्ली सरकार को महत्वपूर्ण विषय पर आपकी राय चाहिए। क्या दिल्ली के बॉर्डर खोल दिए जाएं? क्या दिल्ली के अस्पतालों को देश से आने वाले सभी लोगों के लिए खोला जाए?  दिल्लीवासी उत्तर प्रदेश और हरियाणा से लगी सीमाओं को खोलने के लिए 8800007722 व्हाट्सएप नंबर पर सुझाव भेज सकते हैं और 1031 पर फोन कर सकते हैं। वहीं इस संबंध में सुझाव भेजने के लिए एक वेबसाइट भी जारी की गई है।

उत्तर प्रदेश में गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने रविवार को कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी से लोगों के आने-जाने के लिए नोएडा-दिल्ली की सीमा सील रहेगी।

प्रशासन ने कहा था कि पिछले 20 दिनों में कोविड-19 के जितने मामले मिले हैं, उन मामलों में से 42 प्रतिशत में संक्रमण का स्रोत दिल्ली को पाया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग कहेंगे कि अगर दूसरे राज्यों के लोगों को शहर में प्रवेश करने की अनुमति दी जाती है, तो वे कोविड-19 संकट के मद्देनजर बड़ी संख्या में स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठाएंगे और इससे दिल्लीवासी उनका उपयोग नहीं कर पाएंगे।

केजरीवाल ने आश्वासन दिया कि शहर में कोविड-19 के लिए इलाज के लिए अस्पतालों में बिस्तरों की कमी नहीं होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार केन्द्र द्वारा दी गई सभी रियायतों देगी।

 

उन्होंने कहा, ‘‘ हज्जाम की दुकानों, सैलून को खोलने की अनुमति है लेकिन स्पा फिलहाल बंद रहेंगे। सभी दुकानों को खुलने की अनुमति दी जाएगी और उनके कामकाज पर कोई पाबंदी नहीं होगी।’’

केजरीवाल ने कहा कि चार-पहिया और दो-पहिया वाहनों में सवार होने वाले लोगों की संख्या को लेकर भी अब कोई प्रतिबंध नहीं है।

उन्होंने साफ़ शब्दों में कहा कि अगले एक सप्ताह दिल्ली के बॉर्डर सील रहेंगे. उन्होंने लोगों से यह आहते हुए सुझाव मांगे हैं कि दिल्ली का बॉर्डर खोला जाए या नहीं?  लोगों को अपने सुझाव शुक्रवार शाम 5 बजे तक ईमेल : delhicm.suggestions@gmail.com व्हाट्सअप नंबर: 8800007722 वॉइसमेल नंबर: 1031 पर भेजने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: