उत्तर प्रदेश में एम्बुलेंस और पुलिस दल पर पथराव करने वाले गिरफ्तार

Font Size

भदोही, 29 मई। उत्तर प्रदेश के भदोही में अंतिम संस्कार के लिए शव को लेकर गई एम्बुलेंस और पुलिस टीम पर पथराव करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक पूर्व प्रधान सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने शुक्रवार को बताया कि बृहस्पतिवार की शाम एक व्यक्ति की मौत के बाद स्वास्थ्य कर्मी उसका अंतिम संस्कार करने के लिए पुलिस दल के साथ जिले के गोपीगंज थाना क्षेत्र के रामपुर घाट पर पहुंचे थे।

इस व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का संदेह था और जांच के लिए उसका नमूना ले लिया गया। जब स्वास्थ्य कर्मी और पुलिस अंतिम संस्कार के लिए घाट पर पहुंचे तभी वहां के पूर्व प्रधान बऊ यादव के साथ सैकड़ों गांव वालों ने विरोध करते हुए पथराव कर दिया जिसके बाद भारी पुलिस बल की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार किया गया। उन्होंने बताया कि पथराव से एक पुलिसकर्मी को हाथ में चोट आई है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में 35 नामजद और 50 अज्ञात गांव वालों के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित कुल 16 दंडात्मक धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया और अब तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इससे पहले भी एक अन्य व्यक्ति के अंतिम संस्कार को लेकर भारी विरोध हुआ था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अब कोरोना वायरस से संक्रमित या संदिग्ध के शव को अंतिम संस्कार के लिए वाराणसी के हरिश्चंद्र घाट भेजा जाएगा। उल्लेखनीय है कि भदोही जिले में अब तक 37 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिनमें से तीन की मौत हो चुकी है जबकि तीन लोग स्वस्थ हुए हैं। बाकी मरीजों का इलाज चल रहा है। सिंह ने बताया कि रामपुर घाट के आसपास अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। उन्होंने बताया नामजद लोगों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीम लगातार दबिश दे रही है।

You cannot copy content of this page