मेयर मधु आजाद ने दी नगर निगम के अधिकारियों को कड़ी चेतावानी

Font Size
– काम नहीं करने वाले अधिकारियों का गुरुग्राम से होगा तबादला
 
– मेयर मधु आजाद की अध्यक्षता में हुई सफाई विंग की बैठक
 
– बैठक में क्षेत्र में सफाई व्यवस्था और अधिक सुदृढ़ करने के मेयर ने दिए आदेश
गुरुग्राम, 28 मई। गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद की अध्यक्षता में वीरवार को निगम कार्यालय में सफाई विंग के अधिकारियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक में मेयर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे निगम क्षेत्र में सफाई व्यवस्था को और अधिक दुरुस्त करवाएं। इसके तहत गलियों तथा मुख्य सड़कों की पर्याप्त सफाई हो। सार्वजनिक स्थानों पर किसी भी सूरत में कूड़ा नहीं दिखाई देना चाहिए। मेयर ने कहा कि प्रत्येक घर से नियमित रूप से कचरा उठाया जाना चाहिए तथा कचरा प्वाइंटों की भी नियमित रूप से सफाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कचरा प्वाइंटों से कचरा उठान समयबद्ध तरीके से हो।
मेयर ने कहा कि अपना कार्य सही ढंग से नहीं करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों का गुरुग्राम से तबादला किया करवाया जाएगा। उन्होंने वरिष्ठ सफाई निरीक्षकों तथा सफाई निरीक्षकों से रोजाना सफाई कर्मचारियों की हाजरी की रिपोर्ट मांगी। मेयर ने हजरियों में गड़बड़ी के मामले में नाराजगी जाहिर की।  साथ ही उन्होंने इकॉग्रीन तथा अन्य सफाई एजेंसियों पर लगने वाली पैनल्टी के बारे में समीक्षा की। मेयर ने ट्रेक्टर और जेसीबी पर जीपीएस नहीं लगाने वाले ठेकेदारों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश अधिकारियों को दिए। मेयर ने संयुक्त आयुक्तों से कहा कि वे हर सप्ताह अपने जोन की रिपोर्ट भेजें। मेयर ने रोड स्वीपिंग मशीन को धन का दुरुपयोग बताया तथा इन्हें हटाने बारे कहा।
बैठक में सीनियर डिप्टी मेयर प्रमिला गजेसिंह कबलाना तथा सयुंक्त आयुक्त डॉ गौरव अंतिल सहित सफाई शाखा से जुड़े अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: