सीएंडडी वेस्ट का सही निपटान नहीं करने पर निर्माण भी हो सकता है सील

Font Size
– अनाधिकृत रूप से सीएंडडी डंपिंग को रोकने के लिए नगर निगम गुरुग्राम हुआ सख्त
 
– सीएंडडी वेस्ट का सही तरीके से निपटान नहीं करने के चलते डीएलएफ फेज-3 में एक निर्माणाधीन भवन को किया गया सील
– सेक्टर-14 तथा सिविल लाइन्स क्षेत्र में भवन निर्माण करने वालों को उचित ढंग से मलबे का निपटान करने का नोटिस
गुरुग्राम, 28 मई। निर्माण एवं तोड़फोड़ कार्यों से उत्पन्न होने वाले मलबे अर्थात सीएंडडी वेस्ट की अनाधिकृत डंपिंग को रोकने के लिए नगर निगम गुरुग्राम द्वारा सख्त रुख अपनाया जा रहा है। इसके तहत जो निर्माणकर्ता उनके यहां उत्पन्न होने वाले मलबे का सही ढंग से निपटान नहीं करेंगे तो उनके निर्माणों को सील करने की कार्रवाई भी की जा सकती है।
इसी कड़ी में नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह द्वारा सीएंडडी वेस्ट की अनाधिकृत डंपिंग को रोकने के लिए गठित टीमों द्वारा डीएलएफ फेज-3 में एक निर्माण को सील करने की कार्रवाई की। टीमों ने सेक्टर-14 तथा सिविल लाइन्स क्षेत्रों में भवन निर्माण करने वालों को नोटिस भेजकर उनके यहां उत्पन्न होने वाले मलबे के सही ढंग से निपटान करने बारे कहा गया है।
नगर निगम गुरुग्राम के सयुंक्त आयुक्त एवं सीएंडडी वेस्ट प्रबन्धन के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी इंद्रजीत कुल्हड़िया के अनुसार नगर निगम गुरुग्राम द्वारा गांव बसई में मलबा प्रबन्धन का कार्य किया जा रहा है। घर-घर से मलबा उठान के लिए एजेंसियों को अधिकृत किया हुआ है। ये एजेंसियां नगर निगम गुरुग्राम द्वारा निर्धारित दरों पर आपके घर से मलबा उठाएंगी। मलबा उठान के लिए मोबाईल नम्बर 8607058320 तथा 7005674475 पर संपर्क करें। उन्होंने कहा कि अनाधिकृत रूप से सार्वजनिक स्थानों पर मलबा डालना दण्डनीय अपराध है तथा ऐसा करने वालों के वाहनों को जब्त करके उनके खिलाफ संबंधित कानूनों के तहत कार्रवाई की जा रही है। अब नगर निगम गुरुग्राम द्वारा सही ढंग मलबा निपटान नहीं करने वालों के निर्माणाधीन भवनों को भी सील करने की कार्रवाई शुरू की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: