बलात्कार का मुकदमा दर्ज करवाकर 30 लाख रुपए ऐंठने की कोशिश करने वाली युवती गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम। बलात्कार करने का मुकदमा दर्ज करवाकर राजीनामा के नाम पर 30 लाख रुपये की माँग करने वाली युवती को थाना पालम विहार, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है।

आरोपित युवती द्वारा वर्ष-2010 में भी रेवाङी में भी दिया गया था इसी प्रकार की वारदात को अन्जाम। उस मामले में भी युवती ने पैसे लेकर राजीनामा किया था ।

मामले की खास बातें :

▪️दिनांक 23.05.2020 को थाना पालम विहार, गुरुग्राम में प्रीति पुत्री सुरेन्द्र निवासी गाँव कालका थाना माडल टाऊन, जिला रेवाङी हाल निवासी सपना होटल वाली गली हंस इन्कलेव नजदीक राजीव चौक, गुरूग्राम, उम्र 28 वर्ष ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि दिनांक 23.05.2020 को इसका दोस्त ईसान जो की पुलिस में हैं ने इसको फोन करके बाहर गली में बुलाया और कहा कि गाङी में बैठ जा कही बाहर घुमके आएंगे। गाङी में पहले से ही दो व्यक्ति बैठे थे। ईसान ने इसको बताया की ये उसके दोस्त मनोज व आशु है गाङी मनोज सरपंच चला रहा था और गाङी में ही चलते-2 उन्होनें शराब पीनी शुरू कर दी जो मारूती रोङ पर मुरली वाली वाटिका मैरीज पैलेस गुरूग्राम में ले आए जहां पर उन तीनों ने शराब पी और यह उनके साथ बैठी थी जो ईशान वा मनोज ने इसके साथ छेङ छाङ की तथा आशु ने इसके साथ दूसरे कमरे में ले जाकर इसकी मर्जी के खिलाफ बलात्कार किया। उसके बाद इसने 100 नम्बर पुलिस कंट्रोंल में राजीव चौक जाकर फोन किया।

▪️इस शिकायत पर थाना पालम विहार, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️दिनांक 26.05.2020 को उक्त अभियोग में आरोपी मनोज उर्फ सरपंच निवासी गाँव रिठौज के दोस्त ने थाना पालम विहार, गुरुग्राम में आकर एक फोन की रिकॉर्डिग सुनाते हुए बतलाया कि अभियोग संख्या 202/2020 थाना पालम विहार, गुरुग्राम में शिकायतकर्ता व पिङीता युवती प्रीती के दोस्त ने इस अभियोग को कैन्सिल कराने के लिए उससे 30 लाख रुपयों की मांग की है।

▪️इसी अभियोग में पीङिता युवती प्रीती ने फोन पर पुलिस चौकी में तैनात ई.एच.सी. योगेश से भी फोन करके कहा कि यदि ईसान (उपरोक्त अभियोग में आरोपी पुलिसकर्मी) उसे 30 लाख रुपए देता है तो वह इस मुकदमे को कैन्सिल करवा देगी। प्रीती के साथ हुई बातचीत की ई.एच.सी. योगेश ने रिकॉर्डीग कर ली और थाना प्रबन्धक पालम विहार, गुरुग्राम को यह रिकॉर्डिग पेश की।

▪️उपरोक्त अभियोग में थाना पालम विहार, गुरुग्राम की पुलिस टीम को प्राप्त हुई फोन रिकॉर्डिक की ऑडियों के आधार पर पुलिस टीम द्वारा तत्परता से कार्यवाही करते हुए कल दिनांक 26.05.2020 को उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता युवती प्रीती को हंस इन्कलेव, गुरुग्राम से काबू करने में सफलता हासिल की।

▪️पुलिस पूछताछ में युवती ने बतलाया कि जब यह अपने दोस्त ईसान (पुलिसकर्मी) के साथ गाङी में बैठी तो उस गाङी में 02 और युवक भी थे। जिनमें एक युवक को वो सरपंच कहकर पुकार रहे थे। इसने पूछा की यह कौनसे गांव का सरपंच है तो उन्होनें इसे कहा रिठौज गाँव का सरपंच है। इसने उस समय योचना बनाई कि इसके साथ एक पुलिसकर्मी व एक सरपंच है इनके खिलाफ मुकदमा अंकित करवाकर इनसे मोटी रकम ऐंठी जा सकती है। उसके बाद ईसान व उसके दोनों साथियों ने शराब पी और इसने भी उनके साथ बैठकर शराब पी। ईसान व मनोज सरपंच शराब पीकर सो गए और इसने आशु को उत्तजित करके अपने जाल में फसा लिया व अपनी मर्जी से उसके साथ शारारिक सम्बन्ध बनाए। उसके बाद ये लोग वहां से आ गए।

▪️वहां से आने के बाद इसने पुलिस को सूचना दी और पुलिस को तीनों के खिलाफ शिकायत दी तथा उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया।

▪️यह (प्रीती) डी.एल.एफ. फेस-1 में एक सपा में काम करती है और ईसान (पुलिसकर्मी) जब थाना डी.एल.एफ. फेस-1, गुरुग्राम में तैनात था तब इसकी मुलाकात ईशान से हुई थी। अभी भी यह वही सपा में काम करती है और नाथुपुर चौकी में तैनात ई.एच.सी. योगेश को यह जानती है कि वह ईशान को जानता है वह ईसान पर दबाव बनाकर इसको पैसे दिलवा सकता है, इसलिए इसने ई.एच.सी. योगेश को फोन करके 30 लाख रुपयों की मांग की थी। ऐसे ही इसके साथी ने उपरोक्त अभियोग में मनोज उर्फ सरपंच के दोस्त संदीप को कहा था कि वह राजीनामा करवा देता यदि मनोज उर्फ सरपंच 30 लाख रुपए दे देता है तो।

▪️आरोपित युवती से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि इसने वर्ष-2010 में भी मॉडल टाऊन रेवाङी में एक युवक के खिलाफ बलात्कार करने का अभियोग अंकित कराया था। उस अभियोग में भी इसने युवक से पैसे लेकर राजीनामा कर लिया था।

▪️आरोपित युवती को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया है। जिससे अन्य वारदातों के बारे में व इसके अन्य साथी के बारे गहनता से पूछताछ की जा रही है। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: