कांग्रेस पार्टी भाजपा सरकार की विफलताओं को उजागर करेगी : ऑनलाइन कैम्पेन “स्पीक अप इंडिया” कल से करेंगे शुरू

Font Size

सुभाष चन्द्र चौधरी

नई दिल्ली : कोरना संकट काल में लॉक डाउन के दौरान केंद्र सरकार की विफलता और आर्थिक पैकेज के छलावे को लेकर कांग्रेस पार्टी ने केंद्र की भाजपा सरकार को कटघरे में खड़ा करने की व्यूह रचना पर काम करना शुरू कर दिया है.  कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता अजय माकन ने आज पार्टी के कार्यकर्ताओं को डिजिटल संबोधन में कहा कि पिछले कुछ सप्ताह में कुछ तस्वीरें हमारे मानस पटल पर हमेशा के लिए अंकित हो गई है। देश के वर्तमान हालात के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने 28 मई को को 11 बजे से 2 बजे तक देशभर में ऑनलाइन कैम्पेन “स्पीक अप इंडिया” शुरू करने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी लगातार लोगों से नकद सहायता देने के लिए अनुरोध कर रही है लेकिन केंद्र सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया है। इसलिए कांग्रेस ने फैसला किया कि प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ता एक स्वर में सरकार को यह संदेश देगा.

अजय माकन ने आरोप लगाया कि बिना किसी योजना के लॉकडाउन लागू करने वाली भाजपा सरकार हवाई यात्रा को सुरक्षित तरीके से शुरू करने में भी विफल रही है। देश के तीन विमानों में 4 कोरोना संक्रमित मरीजों का मिलना सरकार की बहुत बड़ी लापरवाही है।

उन्होंने बताया कि 50 लाख से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ता और समर्थक इस अभियान में हिस्सा लेंगे। सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर जनता की आवाज़ को उठाया जाएगा। इस अभियान का नाम “स्पीक अप इंडिया” है. स्पीक अप इंडिया अभियान आर्थिक बदहाली के खिलाफ, प्रवासी मजदूरों के सम्मान के लिए, MSMEs  की रक्षा के लिए और  बेरोजगारी के खिलाफ है.

उन्होंने कहा कि स्पीक अप इंडिया अभियान के माध्यम से प्रवासी नागरिकों सकुशल और निःशुल्क घर पहुंचाने, हर गरीब को 10000 रु की तत्काल सहायता देने , MSMEs को लोन नहीं, आर्थिक मदद देने और मनरेगा कार्यदिवस 200 दिन करने की मांग की जायेगी.

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने कहा कि इसी उद्देश्य से हम कल यानी 28 मई को 11 बजे से 2 बजे तक “स्पीक अप इंडिया” कैम्पेन लांच कर रहे हैं। इसमें कांग्रेस पार्टी के के समर्थक और कार्यकर्ता फ़ेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब लाइव के जरिए अपना संदेश देंगे और ये मांगें उठाएंगे. उनका कहना है कि हम अपने मजदूर, MSMEs, मध्यम वर्ग को परेशानी में नहीं देख सकते. इस अभियान का यही मुख्य उद्देश्य है.

श्री माकन ने पार्टी के कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि आप सभी से निवेदन है कि इस मुहिम से जुड़िए। लाइव आकर पनी आवाज़ उठाएं.  कांग्रेस आपकी आवाज को बुलंद करेगी। पूरे देश से आवाज़ उठेगी, तो सरकार को हम सबकी आवाज़ सुनने के लिए मजबूर होना पड़ेगा. उन्होंने दोहराया कि हम सबको मिलकर भारत की बात करनी है, भारत की रक्षा की बात करनी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: