गुरूग्राम जिला से मध्यप्रदेश के दमोह के लिए ट्रेन रवाना, 20 बोगियों से 1500 प्रवासी नागरिक गए

Font Size

-घर पहुंचाने की व्यवस्था करने के लिए प्रवासी नागरिकों ने जताया सरकार व प्रशासन का आभार

गुरूग्राम, 20 मई। कोविड-19 वैश्विक महामारी के इस दौर में लॉकडाउन की स्थिति में हरियाणा सरकार की पहल के चलते प्रवासी नागरिकोें को उनके घर निशुल्क पहुंचाने में गुरूग्राम जिला उल्लेखनीय भूमिका निभा रहा है। अन्य राज्यों के लिए ट्रेन अथवा बस के माध्यम से प्रवासी नागरिकों को पहुंचाने के लिए गुरूग्राम जिला प्रशासन की ओर से सार्थक कदम उठाए गए हैं। इसी कड़ी में जिला प्रशासन द्वारा आज मध्यप्रदेश के दमोह के लिए स्पेशल ट्रेन भेजी गई जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग की पालना सुनिश्चित करते हुए 1500 नागरिकों को रवाना किया गया।
बुधवार को उपायुक्त अमित खत्री के मार्गदर्शन में गुरूग्राम जिला के रेलवे स्टेशन से ये ट्रेन रवाना की गई। पुलिसकर्मियों से लेकर सिविल डिफेंस सहित अन्य उच्च अधिकारियों की निगरानी में यह ट्रेन रवाना की गई। मध्यप्रदेश के दमोह के लिए यह ट्रेन सांय 4ः00 बजे गुरूग्राम के रेलवे स्टेशन से रवाना हुई जो 21 मई को प्रातः 8 बजे दमोह पहुंचेगी। रेलवे स्टेशन पर श्रमिकों के प्रवेश से पूर्व उनकी थर्मल स्कैनिंग से जांच की गई और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ साथ यह सुनिश्चित किया गया कि सभी प्रवासी नागरिकों ने फेस मास्क पहने हों।

प्रवासी नागरिक अपने परिजनों से मिलने को लेकर उत्साहित थे वहीं उनके चेहरों पर हरियाणावासियों से निरंतर मिले सहयोग पर आभार का भाव साफ दिखाई दे रहा था। जिला उपायुक्त के मार्गदर्शन में मध्यप्रदेश के दमोह जाने वाले प्रवासी नागरिकों के सुखद भविष्य की कामना करते हुए उन्हें सुरक्षा कवच के रूप में मास्क, फूड पैकेट, पानी की बोतल व बिस्कुट के पैकेट देते हुए रवाना किया गया। उन्हें ट्रेन की टिकट निःशुल्क उपलब्ध करवाई गई । प्रवासी नागरिकों ने हरियाणा सरकार का तालियां बजाते हुए उनका आभार व्यक्त किया।

सरकार ने मानवता की सोच के साथ उठाए कदम –

बादशाहपुर के एसडीएम हितेन्द्र शर्मा ने कहा कि हरियाणा सरकार की ओर से मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने मानवता की सोच के साथ सभी को उनके परिजनों से मिलने का सुअवसर दिया है। ऐसे में प्रवासी नागरिक सुखद अनुभूति के साथ अपने घर पहुंचें, यही हमारी कामना है। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश विकास की ओर उन्मुख है और निवेशकों की पसंद के कारण यहां रोजगार के द्वार खुले हैं, ऐसे में वे फिर से रोजगार के लिए हरियाणा प्रदेश में उनका स्वागत करते हैं।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: