संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति ने मेवात में हिंदू पत्रकारों एवं साधु-संतों पर हमले के विरोध में गुरुग्राम उपायुक्त को एक ज्ञापन सौंपा

Font Size

गुरुग्राम 20 मई :- संघर्ष समिति के प्रदेश प्रवक्ता राजीव मित्तल ने बताया कि मेवात में अल्पसंख्यक हिंदू समाज के खिलाफ चल रहे कथित सुनियोजित जिहादी उत्पीड़न का कड़ा विरोध करने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री को संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष महावीर भारद्वाज ने उपायुक्त अमित खत्री को एक ज्ञापन सौंपा.

संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति के प्रदेश प्रवक्ता राजीव मित्तल ने बताया कि ज्ञापन में सरकार को संज्ञान कराया गया है कि मेवात के अल्पसंख्यक हिंदू समाज पर लगातार हो रहे हमलों एवं प्रताड़ना के परिणाम स्वरूप हिंदू परिवार पलायन करने को विवश हो रहे हैं । मेवात के हिंदुओं का सरकार एवं प्रशासन से विश्वास का उठना गहरी चिंता का विषय है. प्रदेश अध्यक्ष ने यह मांग भी की है कि मेवात के प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को अविलंब बदलने की आवश्यकता है. हिंदू समाज के पीड़ित वर्ग को न्याय दिलाने में उक्त अधिकारी सक्षम नजर नहीं आ रहे हैं । मेवात के उक्त अधिकारी दोषियों पर कार्यवाही करने की बजाय पीड़ित पक्ष पर दबाव बनाकर समझौता करवाने के फिराक में रहते हैं। उन्होंने मेवात में निष्पक्ष एवं निर्भीक अधिकारियों की नियुक्ति करने की मांग भी की है।

ज्ञापन के माध्यम से हरियाणा सरकार को कहा गया है कि यदि मेवात में अल्पसंख्यक हिंदू समाज का उत्पीड़न नहीं रोका गया तथा वहां घटी घटनाओं की उच्चस्तरीय न्यायिक जांच नहीं की गई तो संघर्ष समिति लोकतांत्रिक तरीके से इसका कड़ा विरोध करेगी ।

संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति का प्रदेश अध्यक्ष महावीर भारद्वाज ने हरियाणा के मुख्यमंत्री एवं गृह मंत्री को इस समस्या के समाधान के लिए अविलंब कदम उठाने का आग्रह किया है। ज्ञापन सौंपने वालों में समिति उपाध्यक्ष ब्रहम प्रकाश कौशिक एवं प्रदेश प्रवक्ता राजीव मित्तल उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: