प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए आगे आए कांग्रेसी

Font Size

मजदूरों के साथ अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा : बलजीत कौशिक

फरीदाबाद, 18 मई: कोविड-19 के प्रकोप के चलते देश में जहां लॉकडाउन-4 लागू हो गया है, वहीं अपने गंतव्य स्थानों की ओर रवाना होने वाले प्रवासी मजदूरों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। ये मजदूर इधर से उधर पैदल, साईकिल, ट्रक, ठेला या जो भी सवारी मिल रही है अपने गांवों की ओर चल दिए हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी इन प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए आगे आए हैं।

सोनिया गांधी, राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी एवं प्रदेश अध्यक्ष कु. शैलजा से मिले दिशा-निर्देशों के बाद पूरे देश में कांग्रेसी नेता सक्रिय हो गए हैं। सोमवार को फरीदाबाद के कांग्रेसी नेताओं ने बदरपुर से लेकर बल्लभगढ़ अपने गंतव्य स्थानों की ओर प्रवास करने वाले मजदूरों को जूते, चप्पल, खाना, गुड़-चना एवं पानी की बोतलें मुहैया कराई।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव बलजीत कौशिक, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव सतबीर डागर, पूर्व पार्षद योगेश ढींगड़ा, एचपीसीसी के स्टेट कोर्डिनेटर गौरव ढींगड़ा, ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष डा. सौरव, एडवोकेट विनोद कौशिक, सुशांत गुप्ता, डा. सतीश, गौरव वशिष्ठ आदि सभी ने मिलकर टीम बनाकर लोगों को मदद पहुंचाई। उक्त सभी ने बदरपुर से लेकर बल्लभगढ़ अनाज मंडी तक लोगों को सभी सुविधाएं मुहैया कराई।

 

इस मौके पर उन्होंने मजदूरों से भरे एक रिक्शा जोकि पलट गया था, मदद की और उनको फस्र्ट एड दिया। कांग्रेसी नेताओं ने पुलिस कर्मचारियों से अपील की, कि वे इन मजदूरों के साथ शालीनता से पेश आएं, इनका तिरस्कार न करें। बलजीत कौशिक ने यमुनानगर में पुलिस द्वारा मजदूरों के साथ की गई मारपीट की निंदा की गई और कहा कि ये मजदूर हमारा आधार हैं, देश की अर्थव्यवस्था का बड़ा हिस्सा हैं, इसलिए इनका सम्मान करें।

श्री कौशिक ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान द्वारा जो भी दिशा-निर्देश उनको दिया जाएगा, उसको पूरी जिम्मेवारी के साथ पूरा करेंगे। इस अवसर पर डा. सौरव ने मजदूरों को कोविड-19 से लडऩे में मददगार होम्योपैथी दवाईयां भी दी, ताकि वो सुरक्षित सफर तय कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: