910 प्रवासी नागरिकों को लेकर 20 बसें उत्तरप्रदेश तथा 9 बसें मध्यप्रदेश के लिए हुई रवाना

Font Size

– एसडीएम चिनार चहल की देखरेख में गंतव्य की ओर रवाना हुए श्रमिक

गुरूग्राम, 18 मई। कोविड-19 के तहत चल रहे लॉकडाउन में हरियाणा सरकार के दिशा-निर्देशानुसार प्रवासी नागरिकों को उनके गृह जिलों में भेजने की व्यापक व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से की जा रही है। सोमवार को गुरूग्राम जिला के अलग-अलग स्थानों से उत्तर प्रदेश व मध्यप्रदेश के लिए हरियाणा राज्य परिवहन की बसें रवाना हुई। उत्तर प्रदेश के लिए 595 तथा मध्यप्रदेश के लिए 315 प्रवासी नागरिक जिला से रवाना हुए।

एसडीएम चिनार चहल की देखरेख में सभी प्रवासी नागरिकों को बसों में बैठाकर उनके गंतव्य की ओर भेजा। बसों में सवार करने से पूर्व सभी प्रवासी श्रमिकोे की थर्मल स्कैनिंग की गई और उन्हें फिटनेस सर्टिफिकेट दिया गया। सभी प्रवासी नागरिकों को मास्क, बिस्किट व पानी की बोतलें देते हुए उन्हें क्रमवार राज्य परिवहन की बसों में बैठाकर उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर तथा मध्यप्रदेश के ग्वालियर के लिए भेजा गया। उन्होंने बताया कि बुलंदशहर तथा ग्वालियर से प्रवासी नागरिकों को उनके गृह जिलों में भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि उपायुक्त अमित खत्री के दिशा-निर्देशानुसार लॉकडाउन की स्थिति में प्रवासी नागरिकों को उनके गृह जिलों में सरकार की ओर से निशुल्क भेजा जा रहा है। निर्धारित किए गए शैड्यूल अनुसार ही प्रवासी नागरिको को निरंतर भेजने की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है।

उन्होंने बताया कि सोमवार को सरहौल स्थित सामुदायिक केन्द्र से 207 प्रवासी नागरिक, सिद्धरावली शैल्टर होम से 118, बस स्टैंड से 90 तथा सैक्टर-21 से 180 प्रवासी नागरिकों की बसों में रवाना किया गया। इसी प्रकार, मध्य प्रदेश के ग्वालियर के लिए राजकीय कन्या महाविद्यालय सैक्टर-14 से मध्य प्रदेश के लिए 9 बसों में 315 प्रवासी नागरिकों को रवाना किया गया। सोमवार को सुश्री चहल ने सभी प्रवासी नागरिकों को अपने घर सकुशल पहुंचने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की ओर से उन्हें पूरा सहयोग दिया जा रहा है और वे अपने परिजनों से मिलने उपरांत फिर से रोजगार हेतु हरियाणा में आ सकते हैं। उन्होंने बताया कि प्रवासी नागरिकों को उनके गृह जिलों में निशुल्क यात्रा की व्यवस्था सरकार की ओर से की गई है जोकि सरकार का मानवता की सोच के अनुरूप सराहनीय कदम है।

You cannot copy content of this page