रेलवे ने तीन घंटे में कमाए 10 करोड़ !

Font Size

नई दिल्ली। आई आर सी टी सी (IRCTC) द्वारा विशेष ट्रेनों के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू करने के बाद सोमवार को पहले तीन घंटों में 54,000 से अधिक यात्रियों के लिए लगभग 30,000 लोगों ने टिकट बुक किए । 11 मई को, भारतीय रेलवे ने कोविद -19 महामारी के कारण सरकार द्वारा सभी यात्री सेवाओं को प्रतिबंधित करने के लगभग 50 दिनों के बाद मंगलवार से शुरू होने वाली 15 जोड़ी विशेष वातानुकूलित ट्रेनों की सूची जारी की थी। रेलवे के सूत्रों का कहना है कि इन एसी ट्रेनों की टिकट बिक्री से एक दिन में लगभग 10 करोड़ रुपये की आय हुई।

रेल यात्रा के लिए टिकट बुक करने के इच्छुक हजारों लोग आईआरसीटीसी वेबसाइट पर शाम 4 बजे से ही इंतजार कर रहे थे लेकिन बुकिंग शाम 6 बजे शुरू हो पाई क्योंकि टिकटों के लिए भारी भीड़ के कारण आईआरसीटीसी साइट क्रैश हो गई।

बताया जाता है कि हावड़ा-नई दिल्ली ट्रेन के सभी टिकट पहले 10 मिनट के भीतर बुक हो गए थे। उल्लेखनीय है कि हावड़ा-नई दिल्ली ट्रेन मंगलवार शाम 5.05 बजे चलेगी। सोमवार रात करीब 9 बजे टिकट बिक्री 9.9 करोड़ रुपये की सीमा में थी।

मुंबई-दिल्ली रूट पर 12-17 मई तक के लिए सभी टिकट बुक हो गए थे। रेलवे के अनुसार अभी भी कई मार्ग हैं जहां ट्रेनें उपलब्ध है और टिकट भी है। आईआरसीटीसी वेबसाइट के अनुसार, भुवनेश्वर-नई दिल्ली ट्रेनों के सभी टिकट शाम 6.30 बजे तक बिक गए थे।

You cannot copy content of this page