गुरुग्राम में कोरोना संक्रमित युवक घर से भाग गया, पुलिस ने दबोचा

Font Size

गुरुग्राम : गुरुग्राम में कोरोना संक्रमित हुए युवक को लेने पहुंची चिकित्सक टीम के पहुंचने से पहले ही वह भाग निकला था. लेकिन थाना शिवाजी नगर व अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने संयुक्त अभियान चला कर अंततः उसे गिरफ्तार किया . पुलिस के अनुसार गत 4 मई  को हैल्थ विभाग की जांच टीम ने युवक को कोरोना संक्रमित होने की सूचना दी थी. यह जानकारी मिलते ही उक्त संक्रमित युवक भय से भाग गया था।

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि गत 05 मई  को थाना शिवाजी नगर, गुरुग्राम में अंकित कुमार फार्मेसिस्ट यू.पी.एच.सी. ओम नगर, गुरुग्राम द्वारा एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इनकी हैल्थ टीम द्वारा 1 मई को कोरोना संक्रमण की जाँच के लिए खाण्डसा मण्डी के दुकानदारों के सैम्पल लिए गए थे। इन सैम्पल में कुल राजन नाम के युवक का भी सैम्पल लिया गया था। इनकी टीम द्वारा लिए गए सैम्पल की जाँच की गई। जांच के उपरान्त राजन के सहित कुल 09 लोग कोराना पोजिटिव पाए गए। कोरोना संक्रमितों सभी लोगों को हैल्थ टीम द्वारा फोन पर संक्रमित होने की सूचना दी और उनसे कहा कि आप घर पर ही रहें। हमारी टीम आपको लेने के लिए पहुंच रही है। जब हैल्थ टीम राजन नाम के संक्रमित युवक को लेने पहुंची तो वह मण्डी व उसके किराए के मकान पर नही मिला। जिसकी काफी तलाश की गई, किन्तु नही मिली। जो विभिन्न स्थानों पर संक्रमण फैलाते हुए घुम रहा है।

▪️इस शिकायत पर थाना शिवाजी नगर गुरुग्राम में भारतीय दण्ड संहिता व डिजास्टर मैनेजमैन्ट एक्ट की उचित धाराओं के खिलाफ अभियोग अंकित किया गया।

▪️इस अभियोग में थाना शिवाजी नगर व अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीमों ने इस मामले संयुक्त कार्यवाही करते हुए व इस मामले की गम्भीरता को देखते हुए विभिन्न पुलिस टीमें गठित की तथा इस मामले में तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों, पुलिस तकनीकी व अपनी समझबुझ इत्यादि विभिन्न माध्यमें से राजन नाम के संक्रमित युवक को ढूढने के गम्भीरतापूर्वक हर सम्भव प्रयास किए। पुलिस टीमों द्वारा किए गए अथक प्रयासों व उठाए गए सहासिक कदमों के परिणामस्वरुप संक्रमित युवक को आज दिनांक 07.05.2020 को सैक्टर-10, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान राजन पुत्र सुरेश निवासी गाँव घोरगढ, थाना सफीघाट, जिला दरबंगा, बिहार हाल निवासी आडत नं. 24, खाण्डसा मण्डी, गुरुग्राम, उम्र 18 वर्ष के रुप में हुई।

▪️आरोपी को काबू करने उपरान्त तुरन्त बाद ही सैक्टर-9, गुरुग्राम के आईसोलेशन सैन्टर में दाखिल कराया गया है।

▪️आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि जब हैल्थ टीम के माध्यम से इसको कोराना संक्रमण पॉडिटिव होने के बारे में पता चला तो यह घबरा गया और आईसोलेट होने की डर से यह सैक्टर-10, गुरुग्राम में ही अपने मामा के घर चला गया। इसके इलावा यह कही नही गया। उसके बाद पुलिस टीम द्वारा इसको हैल्थ टीम के हवाले करके सैक्टर-9 आईसोलेशन सैन्टर में दाखिल करा दिया।

▪️आरोपी आईसोलेशन सैक्टर-9, गुरुग्राम में आईसोलेट है। भविष्य में आरोपी की कोविड-19 की जाँच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर आरोपी के खिलाफ नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You cannot copy content of this page