हिमाचल में लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत, बैठक में PM से CM बोले- यह समय की जरूरत

Font Size

शिमला : कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते फैली महामारी और लॉक़डाउन को लेकर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर के राज्यों के सीएम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संवाद किया। इस दौरान हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर भी पीएम मोदी से मुखातिब हुए। उन्होंने सुझाव दिया कि लॉकडाउन को 3 मई से आगे बढ़ाने की जरूरत है। साथ ही पीएम से वेंटिलेटर मुहैया करवाने की मांग की है।

पीएम ने की हिमाचल की तारीफ
सीएम ने पीएम मोदी से कहा कि लॉकडाउन 3 मई से आगे बढ़ाना समय की जरूरत है। बाकि केंद्र जो भी फैसला करेगा, उसका पालन किया जाएगा। साथ ही उन्होंने पीएम से हिमाचल के लिए वेंटिलेटर उपलब्ध करवाने की मांग भी रखी। बैठक के दौरान पीएम मोदी ने हिमाचल की तारीफ की। पीएम मोदी ने सूबे के एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान की प्रशंसा करते हुए दूसरे राज्यों को हिमाचल की पहल का अनुसरण करने का आग्रह किया। पीएम से बैठक के बाद अब सूबे के मुखिया जयराम ठाकुर डीसी और एसपी से मीटिंग कर रहे हैं।

हिमाचल में कोरोना काबू में


बता दें कि हिमाचल में कोरोना वायरस के अब तक 40 मामले सामने आए हैं। इनमें से 25 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 10 ही एक्टिव केस बचे हैं। हिमाचल के 12 जिलों में से सात जिलों में कोरोना का कोई केस नहीं है। सूबे में एक ही मौत हुई है।

बैठक में सारे CM और बड़े मंत्री मौजूद


गौरतलब है कि बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन के अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय और अन्य मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारियों ने शिरकत की। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन सहित विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी बैठक में हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: