धनकोट मस्जिद पर गोली चलाने वाले 4 गिरफ्तार, तब्लीकि जमात की छानबीन करने पहुंचे थे मस्जिद

Font Size

गुरुग्राम । धनकोट मस्जिद पर गोली चलाने के मामले में 04 आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। वारदात में प्रयोग की गई 01 पिस्तौल व 01 मारुति जिप्सी भी पुलिस टीम ने आरोपियों के कब्जा से बरामद की है।आरोपी निजामुद्दीन तब्लीकि जमात से आए हुए लोगों की छानबीन करते हुए धनकोट मस्जिद पहुंचे थे । मस्जिद का दरवाजा ना खोलने पर आरोपियों ने इस वारदात को अऩ्जाम दिया था।

मामले की मुख्य बातें :

▪️कल दिनांक 04/05.04.2020 की रात को पुलिस चौकी धनकोट, थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक सूचना धनकोट मस्जिद के बाहर गली में गोली चलने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

▪️इस सूचना पर पुलिस चौकी धनकोट, थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुंच गई जहां पर मस्ज्दि के बहार गली मे शाहिद पुत्र इसाक निवासी गाँव मढियाकी थाना बिछौर जिला नुहँ हाजिर मिला जिसने स्वंय पुलिस टीम को 01 कारतूस का एक खाली खोल पेश करते हुए एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह पिछले 10/11 साल से खेडकी माजरा मस्जिद मे इमाम का काम करता है तथा धनकोट की जामा मस्जिद में भी देखा भाल करता है। दिनांक 03.04.20 को खालिद हुसैन पुत्र हाजी इमामुददीन गांव रायपुर थाना सोहना शहर जिला गुरुग्राम जो जामा मस्जिद धनकोट के इमाम है और इसे मस्जिद में देख भाल के लिए छोड कर गया हुआ था। दिनांक 04/05.04.2020 की रात को यह मस्जिद की पहली मंजिल पर सोया हुआ था। जब यह दिनांक 05.04.2020 को सुबह उठा तो इसके पास समय करीब 06.44AM पर खालिद हुसैन का फोन आया तथा उसने इसे बताया की मस्जिद के बहार गली में कुछ लोग खडे है उनसे पुछो क्या बात है। इसने नीचे आकर गली मे खडे लोगों से पूछा क्या हो गया तो उन्होनें इसे बताया कि रात को कुछ पटाखे चलने व गोली चलने जैसी आवाज आई। इसने व गली में खडे लोगो ने मस्जिद के बहार गली को चेक किया तो गली में एक खाली खोल पडा मिला तथा मस्जिद के गेट पर सुराख जैसा निशान बना हुआ था इसने उसी समय 100 नम्बर पर फोन किया और तभी पुलिस टीम वहां पर पहुंच गई। इसने खाली खोल पुलिस के हवाले कर दिया।

▪️इस शिकायत पर थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️इस अभियोग में अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए उक्त अभियोग में धनकोट में स्थित मस्जिद पर गोलियां चलाने वाले निम्नलिखित 04 आरोपियों को कल दिनांक 05.04.2020 को हुड्डा वाटर प्लांट बसई रोङ, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की हैः-

1. विनोद पुत्र ब्रहमजीत निवासी गाँव बसई, थाना सैक्टर-9ए, गुरुग्राम, उम्र 40 वर्ष।

2. पवन पुत्र हरिराम निवासी वार्ड नम्बर-6, गाँव बसई, थाना सैक्टर-9ए, गुरुग्राम, उम्र 41 वर्ष।

3. आलम खांन पुत्र रहमत उल्ला खांन निवासी मकान नं. 48/3, गली नं. 3, देवीलाल कॉलोनी, गुरुग्राम, उम्र 39 वर्ष।

4. हरकेश पुत्र संकट निवासी गाँव बोवेनपुर, थाना नसीराबाद, जिला रायबरेली, उत्तर-प्रदेश, उम्र 18 वर्ष।

▪️आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪️आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि दिनांक 04.04.2020 की सांय को आरोपी विनोद, पवन उर्फ फाइटर, आलम खान व हरकेश उपरोक्त आपस में देश में चल रही कोविड-19 की समस्या को लेकर बातचीत करते थे। आए दिन कोरोना के नए मामलों के बारे में आने वाली खबरों को सुनकर व दिल्ली निजामुद्दीन मरकज में पकड़े गए कोरोना पीड़ितों के कारण आने वाली खबरों को सुनकर इन सभी का दिमाग खराब हो गया था। इन्होनें कुछ दिन पहले फेसबुक व व्हाट्सएप के माध्यम से गांव धनकोट की मस्जिद में 6 लोगों के पकड़े जाने की खबर सुनी थी। इस खबर को सुनने के बाद इन्हें गुस्सा आ गया और इन चारों ने आपस में योजना बनाई कि ये गांव धनकोट की मस्जिद मे चलकर मस्जिद को चेक करेंगे कहीं उसमें अभी भी कोई करोना पीड़ित तो नही छूपा हुआ है। उसके बाद ये चारों सलाह मिलाकर पवन उर्फ फाइटर उपरोक्त की जिप्सी में सवार होकर गांव धनकोट के लिए चल पड़े। आरोपी विनोद उपरोक्त अपने तीनों साथियों सहित पिस्तौल लेकर जिप्सी में सवार हुए और गांव धनकोट में मस्जिद के सामने पहुंच गए। इन्होनें मस्जिद के गेट पर पहुंचकर मस्जिद का गेट खुलवाने का काफी प्रयास किया गेट ना खुलने के कारण आरोपी विनोद ने अपने हाथ में लिए हुए पिस्टल से एक फायर मस्जिद की तरफ किया व दूसरा फायर दूसरी तरफ किया।

▪️आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग किया गया 01 पिस्तौल व 01 जिप्सी पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद की गई है।

▪️आरोपियों को आज दिनांक 06.04.2020 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You cannot copy content of this page