गुरुग्राम में जिला प्रशासन की टीम ने की 34 स्थानों पर छापेमारी, जमाखोरी करने वाले 9 दुकानदारों के चालान काटे गए

Font Size

गुरुग्राम 3 अप्रैल। जिला प्रशासन ने खाद्य पदार्थों की जमाखोरी करने वाले 9 विक्रेताओं का चालान किया। जिला प्रशासन की टीम ने आज 34 स्थानों पर छापेमारी की जिनमें से अनियमितता पाए जाने पर 9 विक्रेताओं के चालान किए ।

गुरुग्राम में जिला प्रशासन की टीम ने की 34 स्थानों पर छापेमारी, जमाखोरी करने वाले 9 दुकानदारों के चालान काटे गए 2

इस बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि जिला वासियों द्वारा पिछले कई दिनों से लगातार शिकायतें मिल रही थी कि आवश्यक वस्तुओं के विक्रेताओं व दुकानदारों द्वारा खाद्य सामग्री के रेट निर्धारित दरों से ज्यादा वसूले जा रहे हैं। इस मामले का संज्ञान लेते हुए उपायुक्त ने जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक विभाग सहित अन्य अधिकारियों की टीम बनाई जो रोजाना जिला के अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर छापेमारी कर रही है। टीम ने आज सेक्टर 23 स्थित हुड्डा मार्केट के बालाजी डिपार्टमेंटल स्टोर व भगवती जनरल स्टोर का चालान किया। इन दुकानदारों द्वारा बिना एमआरपी के सामान बेचा जा रहा था। इसके अलावा, आज टीम के सदस्यो ने बसई रोड स्थित शक्ति नगर में वीना जनरल स्टोर, साउथ सिटी वन में एवरग्रीन फ्रेश, सेक्टर 55 सोधी सुपर मार्ट, बसई रोड स्थित गर्ग ट्रेडिंग कंपनी, सेक्टर 9 स्थित माय सुपरमार्ट, अंबेडकर नगर स्थित जॉनी सुपर मार्ट तथा सेक्टर 4 स्थित श्रीराम स्टोर का चालान किया। इन विक्रेताओं द्वारा निर्धारित दरों से अधिक दरों पर सामान बेचने के साथ-साथ बिना एमआरपी के सामान बेचा जा रहा था।

गुरुग्राम में जिला प्रशासन की टीम ने की 34 स्थानों पर छापेमारी, जमाखोरी करने वाले 9 दुकानदारों के चालान काटे गए 3

उपायुक्त ने कहा कि बार-बार जिला प्रशासन द्वारा विक्रेताओं से अपील की जा रही है कि वे लॉक डाउन के दौरान लोगों की मजबूरी का फायदा ना उठाएं और मानवता का परिचय देते हुए निर्धारित दरों पर ही सामान बेचे। उन्होंने कहा कि छापेमारी अभियान आगे भी इसी प्रकार जारी रहेगा और जमाखोरी करने वालों तथा नियमों का उल्लंघन करने वालों को किसी हाल में बख्शा नहीं जाएगा, इसलिए जरूरी है कि विक्रेता समय रहते संभल जाए तो अच्छा है, अन्यथा नियमानुसार कड़ी कार्यवाही होना तय है। उपायुक्त ने जिला के सभी विक्रेताओं व दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि वे लोक डाउन के दौरान समझदारी का परिचय दें और लोगों को निर्धारित दरों पर ही सामान उपलब्ध करवाएं। जनसाधारण हो या थोक विक्रेता सभी एकजुटता का परिचय दें और एक दूसरे के हित में काम करें।
000

You cannot copy content of this page