गुरुग्राम की 22 कंपनियां कर रहीं हैं गरीब लोगों की मदद : उपायुक्त

Font Size

गुरुग्राम 3 अप्रैल। गुरुग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि संकट की इस घड़ी में गरीब व जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए जिला की 22 कंपनियों द्वारा खाद्य सामग्री व फूड पैकेट के अलावा अन्य सामान उपलब्ध करवाया जा रहा है। इसके अलावा , जिला में कई स्वयंसेवी संस्थाएं तथा वॉलिंटियर्स भी बढ़-चढ़कर जिला प्रशासन का सहयोग कर रहे है ताकि जिला में कोई भी व्यक्ति खाली पेट ना सोए।


श्री खत्री ने बताया के जिला गुरुग्राम सहित एनसीआर क्षेत्र की लगभग 250 कंपनियों को हरियाणा सीएसआर बोर्ड द्वारा पत्र भेजा गया था जिसके माध्यम से मुख्यमंत्री द्वारा अपील की गई थी कि वे जरूरतमंद व गरीब लोगों की मदद के लिए हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड में अपना सहयोग दें। उन्होंने बताया कि एनसीआर क्षेत्र में पड़ने वाली कंपनियों द्वारा अब तक सीएसआर के तहत 3.59 करोड़ रुपए की राशि का सहयोग दिया जा चुका है।

उपायुक्त ने बताया कि जिला गुरुग्राम की 22 कंपनियों द्वारा जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए फेस मास्क, सैनिटाइजर ,सूखा राशन, फूड पैकेट , ग्लव्ज तथा सोप आदि सहित अन्य जरूरत का सामान उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन का सहयोग करने के लिए जिला की अन्य कंपनियां व उद्योग भी आगे आ रहे हैं। श्री खत्री ने बताया कि जिला में कुछ कंपनियों द्वारा पका पकाया भोजन भी सप्लाई किया जा रहा है जिन्हें जरूरत अनुरूप गरीब लोगों तक पहुंचाया जा रहा है।

इसके अलावा जिला प्रशासन द्वारा कई कंपनियों को मूवमेंट पास भी बना कर दिए गए हैं ताकि वे अपने स्तर पर जिला के अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर जरूरतमंद लोगों को भोजन या सूखा राशन उपलब्ध करवा सके। उन्होंने उदाहरण देते हुए बताया कि पावर ग्रिड कॉरपोरेशन इंडिया लिमिटेड द्वारा जिला प्रशासन को रोजाना फूड पैकेट उपलब्ध करवाए जा रहे हैं जिन्हें सिविल डिफेंस कर्मियों द्वारा गरीब लोगों में बांटा जा रहा है।


श्री खत्री ने कंपनियों व उद्योगों से अपील करते हुए कहा कि वे पीपीई यानि पर्सनल प्रोटक्शन इक्विपमेंट किट तथा वेंटीलेटर उपलब्ध कराने के लिए आगे आए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमिक मरीजों के इलाज के लिए डॉक्टरों की टीम द्वारा दिन रात काम किया जा रहा है ऐसे में जरूरी है कि उनके लिए इस प्रकार की किट उपलब्ध करवाई जाए। इच्छुक उद्योग या कंपनी इस बारे में अधिक जानकारी के लिए सीएसआर एडवाइजरी बोर्ड की वेबसाइट या जिला प्रशासन से संपर्क कर सकते हैं।

You cannot copy content of this page