दिल्ली में कोरोना के 36 केस : मोहल्ला क्लिनिक डॉक्टर भी कोरोना पोजिटिव पाया गया

Font Size

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कहा कि अभी तक दिल्ली में कोरोना के 36 केस हुए हैं, जिनमें से 26 केस विदेशों से आए लोगों के हैं बाकि के 10 केस उन लोगों के संपर्क में आने से हुए हैं”. उन्होंने बताया कि दुर्भाग्य से एक मोहल्ला क्लिनिक डॉक्टर का परीक्षण भी पोजिटिव पाया गया है, लेकिन दिल्ली सरकार क्लीनिक बंद नहीं करेगी क्योंकि इससे लोगों को बहुत असुविधा होगी।इस अवसर पर उनके साथ दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल  बैजल भी थे.

उन्होंने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक खुला रहेगा। हम सभी डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे और उनके परीक्षण नियमित रूप से किए जाएंग.  उनका कहना है कि Essential Commodities (दूध,राशन,दवाई इत्यादि) की बिक्री करने वाले दुकानदार 24/7 अपनी दुकान खुली रख सकते हैं।  हम चाहते हैं कि दुकानों पर भीड़ की स्थिति ना पैदा हो,इसलिए सरकार द्वारा ऐसे दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं .

केजरीवाल ने कहा कि जो लोग अपने घरों में नहीं रह रहे मेरी उनसे हाथ जोड़कर विनती है कि वो लोग अपने घरों में ही रहें, जब तक बाहर निकलना बेहद जरूरी न हो।  नहीं तो कुछ लोगों की ग़लती का खामियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि Essential Commodities या अन्य सेवाओं के लिए पास के लिए आवेदन करने के लिए 1031 डायल करें. उन्होंने आदेश किया है कि SDM और ACP ये सुनिषित करे की सब्जी, दूध, राशन जैसी जरुरी सुविधा की दुकान खुले और उन दुकानों पर सामान भी मिले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: