सीएम मनोहर लाल ने स्थानीय निकायों के अध्यक्षों से की बात, कोरोना को लेकर सक्रिय भूमिका निभाने को कहा

Font Size

गुरुग्राम। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज ज़ूम एप्प के माध्यम से विडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक की। जिला परिषद अध्यक्ष तथा नगर निगम महापौर के साथ कोरोना संक्रमण रोकथाम की तैयारी पर विस्तार से बात की ।

मुख्यमंत्री ने सभी जिले के हालात की जानकारी ली। उन्होंने सभी जिला के मेयर तथा जिला परिषद अध्यक्ष से लोगों को अपने घरों के भीतर रहने के लिए करें प्रेरित करने को कहा।

उन्होंने कहा कि नगर निगम के निगम पार्षद अपने वार्ड में करवाएं डिकॉन्टेमिनेशन और लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के बारे में जानकारी दें और उन्हें सावधानी बरतने को कहें।

मुख्यमंत्री ने भी सोशल डिस्टेंसिंग पर दिया बल, कहा संक्रमण रोकने के लिए लोग रहे घरों के अंदर और बहुत जरूरी हो तो ही निकले बाहर परंतु तब एक दूसरे से उचित दूरी बनाए रखें।

मुख्यमंत्री ने कहा प्रदेश वासियों के सहयोग से कोरोना हरियाणा में हारेगा और भारत से भागेगा।

गुरुग्राम नगर निगम की मेयर मधु आजाद ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को अवगत करवाया कि नगर निगम आयुक्त विनय प्रताप सिंह के मार्गदर्शन में निगम के सभी वार्डों में करवाया जा रहा है डिकॉन्टेमिनेशन, अब तक निगम क्षेत्र की 400 कॉलोनी कवर हो चुकी हैं।

मुख्यमंत्री ने सलाह दी कि डी- कॉन्टेमिनेशन अर्थात संक्रमण मुक्त बनाने के अभियान में भी ज्यादा लोगों को एक साथ ना भेजें, निगम पार्षद हर गली अथवा मोहल्ले में अपना नुमाइंदा लगाए जिसकी देखरेख में यह कार्य हो। ज़्यादा लोग इकठ्ठे ना हो।

मुख्यमंत्री ने जिला परिषद अध्यक्ष के साथ ज़ूम ऐप पर बात करते हुए कहा कि जिला परिषद के सभी वार्डों के पार्षदों के साथ मोबाइल पर संपर्क करके उनके माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को अपने घर के अंदर रहने के लिए प्रेरित करें। गांवों में भी लोग रहें अपने घरों के अंदर।

उन्होंने फसल कटाई के बारे में जानकारी हासिल की और कहा किसान भाई भी खेत में उतने ही लोगों को कटाई के लिए लगाएं जितनो की आवश्यकता है। कटाई करते समय भी खेत में एक दूसरे के बीच रखें उचित दूरी, मुख्यमंत्री ने दिया सुझाव।

उन्होंने कहा खेत में काम करके सीधे अपने घर आए, यहां वहां ना घूमें, संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी है कि हम एक दूसरे से दूरी बनाए रखें।

जिला परिषद अध्यक्षों को मुख्यमंत्री ने दी सलाह कि किसानों से कहे कि खेतों में भी इकट्ठे ना हो।

– मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को आश्वस्त किया कि जरूरी सामान उनके घर के नजदीक ही पहुंचाया जाएगा।

You cannot copy content of this page