कोरोना वायरस से होने वाले संक्रमण से बचाव को लेकर आज जिला में चलाया गया डी-कंटेमिनेशन अभियान

Font Size

गुरूग्राम, 22 मार्च। गुरूग्राम के उपायुक्त अमित खत्री के दिशा -निर्देशानुसार आज जनता कर्फ्यू के दिन जिला के विभिन्न स्थानों पर कोरोना वायरस से होने वाले संक्रमण से बचाव को लेकर डी-कन्टेमिनेशन अर्थात् स्प्रे छिड़काव का अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत आज विभिन्न स्थानों पर आइसो प्रोफाइल अल्कोहल सॉल्यूशन तथा हाइपोक्लोराइट सॉल्यूशन नामक दवा का छिड़काव करवाया गया।


इस बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि जिला में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम की टीमें सुबह से ही जिला के विभिन्न क्षेत्रों में गई और वहां दवा का छिड़काव किया । उन्होंने कहा कि दवा का छिड़काव जिला में निरंतर जारी रहेगा और यह प्रयास किया जाएगा कि दवा के छिड़काव से कोई भी क्षेत्र अछूता ना रहे।
उपायुक्त के इन निर्देशांे को अमलीजामा पहनाते हुए आज सोहना, पटौदी ,गुरुग्राम व बादशाहपुर उपमंडल क्षेत्रों में डी-कन्टिमिनेशन अभियान चलाया गया।

कोरोना वायरस से होने वाले संक्रमण से बचाव को लेकर आज जिला में चलाया गया डी-कंटेमिनेशन अभियान 2

उपायुक्त ने कहा कि स्प्रे के छिड़काव के लिए 100 लोगो की 12 टीमें लगाई गई हैं । एक टीम में 7 से 8 सदस्य शामिल हैं। उपायुक्त ने बताया की दवा का छिड़काव करने के लिए जिला को 4 अलग-अलग जोन में बांटा गया है। आज जोन -4 मे लगभग 112 आरडब्लूए संस्थाओं मेंं दवा का छिड़काव कर उन्हें डि-कन्टिमिनेट किया गया। यह अभियान आगे भी इसी प्रकार जारी रहेगा। उपायुक्त ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस को लेकर सरकार की गाइडलाइंस की पालना सुनिश्चित करने में जिला प्रशासन का सहयोग करें और संक्रमण रोकने के लिए सावधानी बरतें, सोशल डिस्टेंसिंग के नियम अपनाएं ।

0 0 0

You cannot copy content of this page