पीएम मोदी का रेल सुधारीकरण पर फोकस

Font Size

सूरजकुंड में तीन दिवसीय रेल विकास शिविर का आयोजन 

धर्मेन्द्र यादव 

फरीदा20-nov-9बाद :  फरीदाबाद के सूरजकुंड में आज तीन दिवसीय रेल विकास शिविर के दूसरे दिन रेल सुधारीकरण पर फोकस रखा गया जिसमें देश के रेल मंत्री सहित रेल विभाग के करीब 800 अधिकारियों ने हिस्सा लिया। शिविर में देश भर से आए रेल अधिकारियों को कल शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया था और रेलवे को मुनाफा देने का वायदा दोहराया था ।

 
 दिल्ली और फरीदाबाद बॉर्डर स्थित होटल राजहंस सूरजकुंड में तीन दिवसीय रेल विकास शिविर का आयोजन किया गया.  शुक्रवार को शिविर का रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने उद्घाटन किया था. शनिवार को देशभर से एकत्रित रेलवे के अधिकारियों को रेल विभाग की दशा सुधारने और मुनाफे के बारे में चर्चा की गयी कल बीती शाम 6:00 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों से बात की तथा उनसे रेलवे को फायदा पहुंचाने और व्यवस्था में सुधार करने को लेकर चर्चा की।

 

बता दे कि मोदी ने रेल विभाग20-nov-11 के अधिकारियों से पूछा था कि यदि वह रेल मंत्री होते तो रेल विभाग को सुधारने में वह क्या करते। इस पर पूरे देश भर से लगभग सवा लाख सुझाव आए और उनमें से 15 सुझावों को इस शिविर में चुना गया। यहां यह भी बता दे कि 20 नवंबर को सूरजकुंड में आने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष इन सुझावों में से मात्र 15 सर्वश्रेष्ठ सुझावों को रखा जाएगा ताकि रेल विभाग में सुधार किया जा सके। इस शिविर में रेलवे के अधिकारियों ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधे बातचीत की और अपने सुझाव दिए।

 

 रेलवे के अधिकारी सजल गुप्ता की माने तो रेलवे में सुधार और स्थिति को बेहतर बनाने के लिए आज यहां तीन दिवसीय रेल विकास शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर में एक प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया है जिस में रेल विभाग की उपलब्धियों को दर्शाया गया है और विभाग की आगामी योजनाओं को इस प्रदर्शनी में दिखाया गया है।

You cannot copy content of this page