अपनी शादी को लेकर चितिंत एक बेटी पहुंची बैंक

Font Size

नोट्बंदी के बारहवें दिन भी लाइन में खड़े दिखे लोग 20-nov-5

धर्मेन्द्र यादव 

फरीदाबाद :  शनिवार को बुर्जर्गो का दिन होने के बाबजूद भी नोटबदली को लेकर बारहवें दिन भी बैंकों पर पैसों को बदलवाने के लिये लाइन देखने को मिली, हांलाकि सरकार ने पहले ही शनिवार का दिन सीनियर सिटीजन के लिये फिक्स कर दिया था उसके बाद भी लोग बैंकों के सामने लाईन में खडे दिखे, जिन्हें बैंक प्रबंधन द्वारा समझाया गया और बुर्जगों को बिना लाईन में खडे किये सीधे ही प्रवेश दिया गया। वहीं बैंक में आज अपनी ही शादी को लेकर परेशान एक बेटी पहुंची जो 2 और 4 हजार कर करके अपनी शादी के लिये पैसे इकट्टा कर रही है जिसे बैंक मैनेजर ने सांत्वना दी है कि उसे शादी के लिये सरकार के निर्देशानुसार 2.5 लाख रूपये दे दिये जायेंगे।

 

 उंगली पर स्याही और नोट बदलने की राशि कम करने के बाद अब बैंकों के समाने लगने वाली लाईनों में कमी देखने को 20-nov-7मिल रही है. मगर सरकार द्वारा शनिवार का दिन बुर्जर्गो के नाम करने के बाद भी लोग बैंकों के सामने नजर आये, जिन्हें बैंक प्रबंधन द्वारा समझाया गया और बतया भी गया आज बैंक में सिर्फ बुर्जगों के पैसे बदले जायेंगे साथ बैंक से संबंधित कार्य किया जायेगा।

 

 इस बारे में जब लोगों से बात की गई तो उन्होनें बताया कि मोदी सरकार ने जो नोट बंदी का फैसला लिया है यह सही है सरकार के इस कदम से ब्लैक मनी बाहर आ रही है और देश का भविष्य अच्छा हो रहा है। आने वाली पीढ़ी के लिए बहुत फायदा होगा। कुछ लोगों ने सरकार से अपील भी की है मोदी सरकार एटीएस की तरफ भी ध्यान दें जोकि पूर्ण रूप से बंद है, इसलिये लोगों ने मोदी की हिम्मत बढाते हुए कहा है मोदी सरकार ने उनसे 50 दिन मांगे हैं हम देश के लिये 100 दिन भी देने के लिये तैयार हैं, वहीं महिलायें भाी मोदी के इस कदम की सराहना कर रही है।

 

 वहीँ 20-nov-8बैंक मैनेजर से बात की गई तो उन्होंने बताया की हम पूरी तरीके से लोगों को संतुष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं और जहां तक बात है सीनियर सिटीजन की है तो उनको बाहर लाईन के लिये रोका नहीं जा रहा है उनके लिए अलग से ऑपरेट लाइन बना रखी है ताकि वो सीधे बैंक में आये और अपना काम करव कर चले जाएं । मैनेजर का कहना है कि आज शनिवार का दिन है हम एक्सचेंज भी नहीं कर रहे हैं आज हम अपने ब्रांच के कस्टमरों का काम कर रहे हैं कुछ दिनों से लाइन में थोड़ा फर्क जरूर आया है। बैंक मैनेजर का कहना है कि कर्मचारी सुबह 7:00 बजे से रात के 12:00 बजे तक लगातार 15 घंटों तक काम कर रहे हैं।

 

वहीं आज अपनी ही शादी को लेकर चितिंत एक बेटी बैंक में पहुंची जिससे बात की गई तो उसने बताया कि दिसंबर में उसकी शादी है जिसको लेकर वो 2 और 4 हजार रूपये कर करके पैसे जमा कर रही है ताकि उसकी शादी में कोई परेशानी न हो सके, जिसकी परेशानी देखते हुए बैंक मैनेजर ने मौंके पर ही बेटी को बताया कि वो अपना शादी का कार्ड लेकर बैंक में आये उसे बैंक द्वारा 2.5 लाख रूपये तक निकालने की अनुमति मिल जायेगी, जिससे उसे कुछ संतुष्ठि मिली। वहीं देश की बेटी ने कहा कि बेशक उसकी शादी है और वो परेशान भी है मगर देश के भविष्य के लिये जो हो रहा है वो बहुत अच्छा हो रहा है वो भी मोदी के साथ है।

You cannot copy content of this page