डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला हो सकते हैं विद्यापति समारोह के मुख्य अतिथि

Font Size

आगामी 12 अप्रैल को जोधा फार्म , सोहना रोड गुरुग्राम में होगा आयोजन

भूमिजा मैथिली मंच के पदाधिकारियों ने की डिप्टी सीएम से मुलाकात

गुरुग्राम। गुरुग्राम में असयोजित होने वाले द्वितीय विद्यापति समारोह के मुख्य अतिथि हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला होंगे। इस समारोह के आयोजक भूमिजा मैथिली मंच, गुरुग्राम की ओर से उन्हें आज आमंत्रित किया गया है। डिप्टी सीएम ने संस्था के अध्यक्ष महावीर मिश्रा और अन्य पदाधिकारियों को मुख्य आतिथ्य स्वीकार करने का आश्वासन दिया। इससे पूर्व श्री मिश्रा की अध्यक्षता में विध्यापति पर्व समारोह के भव्य आयोजन की रूपरेखा एवं मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथियों को आमंत्रित करने के हेतु बैठक आयोजित की गई । यह आयोजन आगामी 12 अप्रैल को किया जाना निर्धारित है।


स्थानीय जोधा फार्म में आयोजित होने वाले राज्यस्तरीय विद्यापति समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित करने के लिए संस्था के अध्यक्ष श्री मिश्रा के नेतृत्व में सभी वरिष्ठ सदस्य व पदाधिकारियों ने रविवार को हरियणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से उनके गुरुग्राम दौरे के दौरान भोंडसी चौक पर मुलाकात की। उन्हें भुमिजा मैथिली मंच की तरफ से मिथिला का प्रसिद्ध पाग और शॉल से सम्मानित किया। संस्था की गतिविधियों की जानकारी दी और आगामी कार्यक्रम में शिरकत करने का आग्रह किया। वही संस्था के अध्यक्ष महावीर मिश्रा ने गुल्दस्ता भेंट कर डिप्टी सीएम का स्वागत किया जबकि संस्था के मिडिया प्रभारी, पवन ठाकुर ने शॉल भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर मौजूद कोषाध्यक्ष चंदन झा ने भी उन्हें मिथिला का पाग भेंट किया और महासचिव मुकेश झा एवं संस्था के प्रमुख सदस्य प्रकाश झा व मन्ना झा ने माला पहना कर सम्मानित किया।

मीडिया प्रभारी पवन ठाकुर ने बताया कि प्रदेश के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने आगामी द्वितीय विद्यापति पर्व समारोह के आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित होने की अपनी सहमति दी। उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारियों ने उनसे आग्रह किया और वे इस आमंत्रण से बेहद खुश थे। उनका कहना था कि यह सांस्कृतिक आदान प्रदान का आयोजन है और आपसी भाईचारा को बढ़ावा देने वाला है।


पवन ठाकुर ने बताया कि आज की बैठक में इनके अलावा इस बार भी सभी प्रमुख हस्तियों एवं आम जन को इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया। उल्लेखनीय है कि पूर्व की भांति इस वर्ष भी जोधा फ़ार्म, सोहना रोड, गुरुग्राम में अप्रैल माह के मध्य में यानी 12 अप्रैल को द्वितीय विद्यापति पर्व समारोह का भव्य आयोजन किये जाने की तैयारी जोरों पर है। प्रत्येक रविवार को इसकी तैयारी की समीक्षा की जाती है।

यह आयोजन गुरुग्राम में रह रहे पुर्वांचल व मिथिलांचल समाज से जुड़े प्रवासी बंधुओं को एकता के सूत्र में बांधने के लिए किया जाता है। साथ ही इसका उद्देश्य मिथिला की भव्य एवं गरिमामय सभ्यता एवं संस्कृति से सामान्य जनमानस को परिचित कराना भी है। इसमें मिथिला के कई बड़े कलाकार और कवि शिरकत करते है।

उन्होंने बताया कि बैठक में आम सहमति से निर्णय लिया गया कि आगामी रविवार को सुबह 10 बजे मारुतिकुंज में बैठक की जाएगी जिसमें अबतक की तैयारी की समीक्षा की जाएगी।

आज की बैठक में महावीर मिश्रा, मुकेश झा , पवन ठाकुर , चंदन झा, मन्ना झा, प्रकाश झा, सुमन झा, संजय चौधरी, अखिलेश झा, रमन झा, राम नाथ मिश्रा और सुमन मिश्रा मौजुद थे।

%d bloggers like this: