हरियाणा के हवलदार परमजीत ने जीती बीएसएफ चेंलेंज ट्रॉफी

Font Size

भौंडसी : भौंडसी पुलिस परिसर में हो रही 38वीं अखिल भारतीय घुड़सवारी प्रतियोगिता 2020 का 8वां दिन मिलाजुला रहा। आज 3 स्पर्धाओं के परिणाम प्राप्त हुए। राजस्थान के सिपाही लगातार अपने बेहतर प्रदर्शन से दर्शकों का दिल जीत रहे हैं। आज हरियाणा पुलिस के हवलदार परमजीत सिंह ने टेंट पेगिंग मुकाबले में स्वर्ण पदक और ट्राफी जीता।


प्राप्त परिणामों में ड्रेसाज मीडियम व्यक्तिगत स्पर्धा में प्रथम स्थान राजस्थान पुलिस के सिपाही जितेंद्र सिंह व उनकी घोड़ी सोनाली ने, द्वितीय स्थान सीमा सुरक्षा बल के सिपाही सुधीर थोराट व उसके घोड़ी फलिका ने और तृतीय स्थान पंजाब पुलिस के उप निरीक्षक यंगबीर सिंह व उसके घोड्े एलब्रेंजो ने हासिल किया।
शॉ जम्पिंग ओपन स्पर्धा में प्रथम स्थान राजस्थान पुलिस के सिपाही भागचंद और उसकी घोड़ी जेनी ने और द्वितीय स्थान चंडीगढ़ पुलिस के सिपाही कुलदीप ङ्क्षसह व उसके घोड़े वुडस्टॉक ने अपने नाम किया। तकनीकी आधार पर तृतीय स्थान किसी को प्राप्त नहीं हुआ। इस स्पर्धा के लिए मध्य प्रदेश पुलिस ट्रॉफी के विजेता राजस्थान के भागचंद रहे।


टेंट पेगिंग के रोमांचक मुकाबले में प्रथम स्थान हरियाणा पुलिस के हवलदार परमजीत ङ्क्षसह व उसके घोड़े वाईकोनडोस ने द्वितीय स्थान बिहार पुलिस के सिपाही अथर अली व उसकी घोड़ी रानी नेऔर तृतीय स्थान गुजरात पुलिस के हवलदार एचएन प्रजापति और उसके घोड़े सूरी ने प्राप्त किया। इस स्पर्धा के लिए बीएसएफ चेलेंज ट्रॉफी के विजेता हरियाणा पुलिस के हवलदार परमजीत रहे। इस स्पर्धा में घुड़सवार को अपने भाले के साथ खंूटा उखाड़ते हुए 80 मीटर का पथ मात्र 6 सैकिंड और उसके 40वें भाग में पार करना होता है अन्यथा उसे पेनल्टी लगती है।

प्रतिभागी को 3 खंूटे 6 सैंमी चौड़े और 3 खंूटे 4 सैंमी चौड़े उखाडऩे का लक्ष्य दिया जाता है। परमजीत और अथर अली दोनो ही बराबर अंको के साथ प्रथम स्थान पर थे जिसका फैसला करने के लिए 2.5सैमी के खूंटे को उखाडऩे का एक-एक अवसर दिया गया जिसमें परमजीत ने बाजी मारी और प्रथम स्थान पर कब्जा किया।
आज के मुख्य अतिथि एवं भारत तिब्बत सीमा पुलिस के महानिदेशक एसएस देसवाल ने विजेताओं को मेडल व ट्रॉफियां प्रदान की। देसवाल हरियाणा कॉडर के 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी है। काफी लम्बे समय तक गुरूग्राम पुलिस आयुक्त भी रहें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: