कृष्णा एजेंसी में हथियार के बल पर नगदी लूटने वाले दो अपराधी गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम। कृष्णा गैस एजेन्सी वजीराबाद, गुरुग्राम के कैशियर को चोटें मारकर नगदी लूटने की वारदात को अन्जाम देने वाले 2 शातिर आरोपियों को अपराध शाखा सिकन्दरपुर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने काबू किया है।

पुलिस आरोपियों को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लेकर अन्य साथी आरोपी के बारे में पूछताछ कर रही है।

मामले की मुख्य बातें :

एसीपी क्राइम गुरुग्राम ने बताया कि दिनांक 02.02.2020 को पुलिस चौकी सैक्टर-93, थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम में अर्जुन पुत्र औमप्रकाश निवासी गाँव नुना माजरा, जिला झज्जर ने हाजिर आकर एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह कृष्णा गैस एजेन्सी गोदाम वजीराबाद, गुरुग्रम में करीब 03 साल से कैशियर/गोदाम कीपर के पद पर नौकरी करता है। दिनांक 01.02.2020 को समय करीब 10.45 बजे रात यह ऑफिस ने आया हुआ व डिलिवरी मैन द्वारा दिया हुआ कुल कैश 376950/- (तीन लाख छिहेत्तर हजार नौ सौ पचास) रुपयों का बैग अपनी गाङी में रखकर बाथरुम करने के लिए गाङी से निकला तो 02 नौजवाल लङके पैदल-पैदल भागते हुए आए, जिनके हाथों में डण्डे थे और उन्होनें इसके सिर में डण्डों से चोटें मारी, चोटें लगने के कारण यह नीचे गिर गया तो एक लङका इसके उपर बैठ गया और इससे पूछा कि रुपयों का बैग कहां है तो इसने कहा गाङी में रखा है। तभी दूसरे लङके ने इसके जेब से इसका मोबाईल फोन निकाल लिया और गाङी से रुपयों का बैग लेकर वहां से भाग गए, उन दोनों ने अपना मुंह कपङे से बांधा होने के कारण यह उनके चेहरे नही देख पाया।

▪इस शिकायत पर थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪इस अभियोग में तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपराध शाखा सिकन्दरपुर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से, अपनी समझबुझ, अपनी मेहनत व लग्न के साथ कार्य करते हुए उक्त अभियोग में गैस एजेन्सी के कैशियर से नगदी लूटने की वारदात को अन्जाम देने वाले निम्नलिखित 02 आरोपियों को कल दिनांक 10.02.2020 को बसई फ्लाईओवर ब्रिज के पास से काबू करने में बङी सफलता हासिल की हैः-

1. दीपक उर्फ दीपू पुत्र दुलीचन्द निवासी गाँव शिवदीन खेङा, थाना फतेपुर, जिला उन्नाव, उत्तर-प्रदेश हाल निवासी कटारिया कॉलोनी, सधराना की ढाणी, थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम।

2. सुशील पुत्र शिवसहाय निवासी गाँव बढपुर, थाना गुसाई, जिला सुलतानपुर, उत्तर-प्रदेश हाल निवासी बजघेङा, गुरुग्राम।

▪आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪आरोपियों ने प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में बतलाया कि उक्त आरोपी दीपक व एक अन्य साथी राजबीर पहले कृष्णा गैस एजेन्सी में ही काम करते थे और ये लोग जानते थे कि दिनभर में काफी मात्रा में कैश इक्कट्ठा हो जाता है। जो कैशियर के पास होता है। इसलिए उक्त आरोपी दीपक व राजबीर ने मिलकर अपने उक्त साथी सुशील के साथ गैस एजेन्सी के कैशियर से नगदी लूटने की योजना बनाई और योजनाअनुसार इन्होनें दिनांक 01.02.2020 की रात को कैश लूटने की वारदात को अन्जाम भी दिया।

▪आरोपियों को आज दिनांक 11.02.2020 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके आरोपियों को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा।

▪पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों के अन्य साथी आरोपी राजबीर के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग में लूटी गई नगदी व वारदात में प्रयोग किए गए हथियार बरामद किए जाएगें। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: