अमेजन डिलीवरी सेंटर से सामान व नगदी लूटने वाले 3 पकड़े गए, अन्य आरोपियों की तलाश जारी

Font Size

गुरुग्राम। अमेजन डिलीवरी सैन्टर से हथियार के बल पर सामान व नगदी लूटने की वारदात को अन्जाम देने वाले 3 आरोपियों को अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया ।

आरोपियों को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लेकर अन्य साथी आरोपियों व अन्य वारदातों के बारे में से पूछताछ जारी है। इन आरोपियों से पूछताछ के आधार पर मामले में बरामदगी की संभावना है।

एसीपी क्राइम गुरुग्राम पुलिस ने आज एक प्रेसवार्ता में बताया कि थाना IMT सैक्टर-07 मानेसर, गुरुग्राम में एक सूचना भांगरौला रोङ एमेजॉन की डिलीवरी सैन्टर पर लूट होने की वारदात को अन्जाम दिए जाने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई थी।

उन्होंने बताया कि इस सूचना पर थाना IMT सैक्टर-07 मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुंच गई, जहां पर सुपरवाईजर इन्द्रजीत पुत्र नन्दकिशोर गांव कसुहन, जिला जीन्द हाल किराएदार फ्लैट नं. ए.डी. – 1004, सोसाइटी अन्तरिक्ष हाईट्स सैक्टर-84, गुरुग्राम ने पुलिस टीम को लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह भांगरौला रोङ पर किरण रोङवेज लिमिटेड वाली गली बास गांव में अमेजॉन डिलीवरी सैन्टर में बतौर नाईट सुपरवाईजरी नौकरी करता है। यह दिनांक 23/24.01.2020 की रात को अपनी ड्यूटी पर था। इसके साथ सुरक्षाकर्मी भी अपनी ड्यूटी पर ही थे। रात को समय करीब 1.35 बजे ये लोग सैन्टर का गेट बन्द करके अन्दर अपना काम कर रहे थे। सुरक्षाकर्मी गेट पर बैठा हुआ था तो बाहर से गेट खटखटाने की आवाज आई। जब सुरक्षाकर्मी ने जैसे ही गेट खोला तो एकदम से 04 लङके सैन्टर के अन्दर घुस गए, जिन्होनें मुंह पर कपङा बांध रखा था व एक के हाथ में लोहे की पाईप, एक के हाथ में कुल्हाङी, एक के हाथ में चाकू व एक के हाथ में पिस्टल थी। जिन्होनें अपने पास लिए हुए हथियारों का भय दिखाते हुए इनसे कहा कि सभी लोग इक्कट्ठे होकर कोने में बैठ जाओ अगर शोर किया तो जान से मार देंगे व गार्ड शिशु से अलमारी की चाबी ले ली व अलमारी खोलकर सारी नगदी निकाल ली व मदर बैग लूट लिया जिसके अन्दर अमेजॉन का सामान था व टेबल पर रखा सामान के साथ भी तोङफोङ की व सैन्टर के अन्दर लगी सी.सी.टी.वी. कैमरों की डी.वी.आर. बॉक्स उखाङ लिया और उपरोक्त सभी सामा व पैसों की लूट करके इन्हें धमकी देते हुए इनके सैन्टर के गेट की बाहर से कुन्डी लगा दी और भाग गए। उसके पश्चात इन्होनें अपने मालिक देवेन्द्र व पुलिस को फोन कर दिया जो सूचना पाकर मौके पर आ गए और पुलिस टीम को शिकायत दी है।

▪इस शिकायत पर थाना IMT सैक्टर-07 मानेसर, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

मामले की मुख्य बातें :

▪इस अभियोग में अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उक्त अभियोग में हथियार के बल पर लूट करने की वारदात को अन्जाम देने वाले निम्नलिखित 03 आरोपियों को दिनांक 10.02.2020 को जुई, झज्जर से काबू करने में सफलता हासिल की हैः-

1. अजय उर्फ लालू पुत्र सत्यपाल निवासी गांव ढाब ढाणी, थाना जुई, जिला भिवानी।

2. धर्मेन्द्र उर्फ पाला पुत्र रमेश निवासी गांव ढाब ढाणी, थाना जुई, जिला भिवानी।

3. दीवान सिंह उर्फ बंटी पुत्र मदन सिंह निवासी गांव राजगढ, थाना जुई, जिला भिवानी।

▪उक्त आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪आरोपियों से प्रारम्भिक पुलिस में ज्ञात हुआ कि उक्त आरोपियों के साथी पहले इस एमेजॉन सैन्टर में काम करते थे और उन्हें इस सैन्टर के नगदी, सुरक्षा व सामान रखे रहने के स्थानों के बारे में जानते थे तो इन्होनें वहां से लूट करने की योजना बनाई और योजनाअनुसार इन्होनें दिनांक 23/24.01.2020 की रात को अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर लूट की वारदात को अन्जाम भी दिया।

▪आरोपियों को आज दिनांक 11.02.2020 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके आरोपियों को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा।

▪पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों के अन्य साथी आरोपियों के बारे में व अन्य वारदातों को अन्जाम देने के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग में लूटी गई नगदी व वारदात में प्रयोग किए गए हथियार इत्यादि बरामद किए जाएगें। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: