अग्रवाल सभा में विधायक सुधीर सिंगला, दीपक मंगला का सम्मान

Font Size

-सेक्टर-15 पार्ट टू में नववर्ष मंगल मिलन व अभिनंदन समारोह का आयोजन 

गुरुग्राम। अग्रवाल सभा की ओर से यहां सेक्टर-15 पार्ट टू में नववर्ष मंगल मिलन व अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर विधायक सुधीर सिंगला और पलवल के विधायक दीपक मंगला का स्वागत, अभिनंदन किया गया। इस दौरान उनकी पत्नी सुनीता सिंगला भी मौजूद रही। आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी पवन जिंदल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

विधायक सुधीर सिंगला ने यहां अपने संबोधन में बहुत ही मार्मिक बात कहकर हर किसी को परिवारों में प्रेम, भाईचारे को बढ़ाने का संदेश दिया। अपनी बात में उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद किसी के यहां भोजन पर गए। उन्होंने यजमान से उनके परिवार के बारे में जानकारी ली। यजमान ने बताया कि मां, पिता, दो भाई और दो बहनें हैं। स्वामी जी ने पूछा कि भाई बहनों से कब से बात नहीं हुई। इसी प्रकार पूछा कि पिता से कब बात की, कब मिले और कब डिनर साथ किया। यजमान ने कहा कि बात तो चार दिन पहले ही हुई पर साथ डिनर किए हुए काफी दिन हो गए। स्वामी जी ने कहा कि तुम अपने परिवार से कनेक्ट तो हो पर तुम्हारा कनेक्शन खत्म हो गया, उसे जोडऩे की जरूरत है। स्वामी विवेकानंद की इस बात को उन्होंने समाज के समक्ष रखकर परिवारों को जोड़े रखने की भावना पैदा करने का प्रयास किया।

पलवल से विधायक दीपक मंगला ने कहा कि पार्टी में समाज के हर नेता का सम्मान है। अग्रवाल समाज हमेशा समाजसेवा में अग्रणी रहा है। आगे भी रहेगा। उन्होंने कहा कि सरकारी तौर पर जो भी उन से बन पायेगा, वे अग्रवाल समाज ही नहीं, बल्कि दूसरे समाजों के लिए भी काम करेंगे।

बेटियों को फिर से देना होगा वही सम्मान: पवन जिंदल

समारोह में हरियाणा के प्रांत संघ चालक पवन जिंदल ने अपने संस्मरणों से जोड़ते हुए दो महत्वपूर्ण बातें कहीं। उन्होंने कहा कि आज के दौर में इन दोनों पर विचार अवश्य करना चाहिए। आधुनिक तौर तरीकों में हम अपनी पीढिय़ों को उनका सबक देना भूल गए, जबकि ये बहुत जरूरी हैं। उन्होंने आगे कहा कि गांवों के रहने वालों को याद होगा कि जब गांव से कोई बारात किसी अन्य गांव में जाती थी तो वहां यह ढूंढा जाता था कि इस गांव में हमारे गांव की कौन बहन बेटी ब्याही हुई है। फिर उस के यहां शगुन के तौर पर सामथ्र्य अनुसार रुपये और मिठाई भेजी जाती थी, यह मानकर कि वह हम सबकी बहन है। गांव की हर बेटी बहन को अपनी बहन के समान माना जाता था। बचपन से ही यह संस्कार लड़कों के मन में एक जिम्मेदारी और भातृ भाव आ जाता था।

अग्रवाल सभा के अध्यक्ष डा. मंदीप किशोर गोयल ने इस मौके पर कहा कि अग्रवाल समाज का राजनीति में और अधिक प्रतिनिधित्व होना चाहिये। हरियाणा कैबिनेट में समाज से मंत्री पद भी दिये जाने की मांग सभा करती है। उन्होंने कहा कि देश व समाज की सेवा में अग्रवाल समाज सदैव तत्पर रहता है। इसलिए राजनीति में समाज का पूरा सम्मान हो। इस मौके पर हरियाणा गौ-सेवा आयोग के चेयरमैन भानीराम मंगला, पार्षद सुभाष सिंगला, अग्रवाल धर्मशाला के प्रधान रामनिवास मंगला, अग्रवाल सभा के सचिव वेदप्रकाश अग्रवाल, उप-प्रधान राजेंद्र मंगला, संयुक्त सचिव राजेंद्र गुप्ता, खजांची अनिल सिंगला, संयोजक अमित गोयल, आदि मौजूद रहे। अग्रवाल समाज की ओर से विधायक सुधीर सिंगला और विधायक दीपक मंगला को स्मृति चिन्ह, शॉल आदि भेंट करके सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: