मारुति उद्योग कामगार यूनियन के सदस्यों ने कोहरे से बचाव के लिए 1200 श्रमिकों की साईकलों पर रिफ्लेक्टर लगाए

Font Size

मारुति उद्योग कामगार यूनियन के सदस्यों ने कोहरे से बचाव के लिए 1200 श्रमिकों की साईकलों पर रिफ्लेक्टर लगाए 2

गुरुग्राम। सोमवार को दिनभर कोहरे से बचाव के लिए सेक्टर 18 स्थित मारुति सुज़ुकी इंडिया लिमिटेड में श्रमिकों की साइकिलों पर रिफ्लेक्टर लगाने का अभियान चलाया।

मारुति उद्योग कामगार यूनियन के महासचिव कुलदीप जांघू ने बताया कि करीब 1200 से ज्यादा साईकलों में कर्मचारियों द्वारा रिफ्लेक्टर लगाए गए, जिसमें अधिकारी भी शामिल हुए। सांय 3:15 पर छुट्टी के समय एक साथ आये साईकल चालकों को साईकल के साइज के एक-एक रिफ्लेक्टर भी दिए ताकि वे अपने अन्य साईकल चालक साथी को साईकल पर लगाने के लिए दे सकें। साईकल में आगे की तरफ सफेद रंग का, बराबर में पीले रंग का व पीछे की तरफ लाल रंग का हर साईकल में तीन रिफ्लेक्टर लगाए ताकि हर तरफ से कोहरे के दौरान रिफ्लेक्टर चमक जाएं व दुर्घटना से बचा जा सके।

मारुति उद्योग कामगार यूनियन के सदस्यों ने कोहरे से बचाव के लिए 1200 श्रमिकों की साईकलों पर रिफ्लेक्टर लगाए 3

कुलदीप जांघू ने कहा कि गुरुग्राम क्षेत्र में, उद्योग विहार, सेक्टर 37, खांडसा इंडस्ट्रीज एरिया, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन आदि हर साईकल पर रिफ्लेक्टर लगाए जाएंगे ताकि गुरुग्राम शहर का हर साईकल चालक कोहरे के दौरान सुरक्षित रह सके।

रिफ्लेक्टर लगाने के इस अभियान में श्यामकांत, खानवलकर, मनिष पंडित, शिव मंगल सिंह, जोगेस्वर साहू, के के अरोड़ा, विशाल जोशी, जगदीश कुमार, शाम सिंह कँवर, बिजेन्दर सिंह, रचित, आलोक आदि दर्जनों कर्मचारियों ने सहयोग किया ।

You cannot copy content of this page