हरियाणा सरकार ने जिला नूंह में 68 प्राइमरी स्कूल को मिडिल स्कूल बनाने का फैसला लिया

Font Size

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने जिला नूंह में 68 राजकीय प्राइमरी स्कूल को राजकीय मिडिल स्कूल के स्तर पर अपग्रेड करने का फैसला किया है, जबकि विभाग नियमावली मानदंड में छूट के बाद 34 स्कूलों को सरकारी गल्र्स मिडिल स्कूल में अपग्रेड किया जाएगा और लडक़ों को दूसरे नजदीकी स्कूल में शिफ्ट किया जाएगा, तो वहीं 34 राजकीय प्राइमरी स्कूलों को राजकीय मिडिल स्कूल में अपग्रेड किया जाएगा।
इस संबंध में एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस बारे में एक प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दे दी है।
मुख्यमंत्री ने इन स्कूलों के अपग्रेड होने के उपरांत 476 नए पदों के सृजन के बाद वेतन के रूप में होने वाली 24 करोड़ रुपये की राशि को भी अपनी मंजूरी दी है।

उन्होंने राजकीय प्राइमरी स्कूल नीमबेहरा (महेंद्रगढ़) के मिडिल स्तर के अपग्रेड होने के उपरांत सात पदों के सृजन के वेतन के लिए 35,44,056 रुपये हेतू अपनी मंजूरी दे दी है। जिन पदों को मंजूरी दी गई है, उनमें टीजीटी इंग्लिश, टीजीटी साइंस, टीजीटी संस्कृत, टीजीटी आर्ट, टीजीटी फिजिकल एजुकेशन (पीटी मास्टर) के एक-एक पद और क्लर्क और सेवादार के एक-एक पद शामिल हैं। इसके अलावा, उन्होंने राजकीय प्राथमिक विद्यालय जयरपुर, नारनौल को मीडिल स्तर पर अपग्रेड करने और सात नए पदों के वेतन के रूप में 35,44,056 रुपये के लिए स्वीकृति प्रदान की है। जिन पदों को मंजूरी दी गई है, उनमें टीजीटी इंग्लिश, टीजीटी साइंस, टीजीटी संस्कृत, टीजीटी आर्ट, टीजीटी फिजिकल एजुकेशन (पीटी मास्टर) के एक-एक पद और क्लर्क और सेवादार के एक-एक पद शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: