कुलदीप जांघू के नेतृत्व में श्रमिकों ने सैंकड़ों वाहनों धुँध से बचाव के लिए रिफ्लेक्टर लगाए

Font Size

गुरुग्राम। मंगलवार को ओल्ड दिल्ली रोड पर खड़े सैंकड़ों टेम्पो व ट्रॉलियों में धुँध से बचाव के लिए रिफ्लेक्टर लगाए गए। समाजसेवी व श्रमिक नेता कुलदीप जांघू ने बताया कि रिफ्लेक्टर लगाने का कार्य एक सप्ताह पूर्व ही शुरू किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि पिछले 10 सालों से जनहित में यह मुहिम चलाई जा रही है। वर्ष 2009 में धुँध बहुत ज्यादा थी, जिसके चलते कई दुर्घटनाएं हुईं थी। तभी से उन्होंने अपने साथियों के साथ प्रण लिया कि हम सब मिलकर हर वर्ष रिफ्लेक्टर लगाएंगे ताकि गुरुग्राम को धीरे-धीरे ज़ीरो दुर्घटना ज़ोन बनाया जा सके।

श्री जांघू ने कहा कि ज़ीरो दुर्घटना जोन की तरफ हम आगे बढ़ रहे हैं। यदि प्रशासन की मदद मिली तो हम जल्दी अपने लक्ष्य में कामयाब होंगे। जांघू ने बताया कि उन्होंने सोसल मीडिया के माध्यम से अपना हेल्पलाइन नम्बर भी भेजा हुआ है, जिससे काफी एरिया में हर उस वाहन पर रिफ्लेक्टर लगाये जा रहे हैं, जिनमें पीछे वाली लाइट टूटी हुई है या काम नहीं कर रही है।

उनके अनुसार बहुत से वाहन तो ऐसे हैं, जिनमें कुछ भी नहीं है, जैसे ट्रैक्टर-ट्रॉली, जुगाड़ के टेम्पो, रिक्शा, रेहड़ियां, साईकल आदि शामिल हैं। सबसे ज्यादा संख्या ट्रेक्टर-ट्रॉली की है। ऐसे वाहन गुरुग्राम में लाखों की संख्या में है। उन्होंने दावा किया कि जनता के सहयोग से हम सभी वाहनों को जनवरी माह के अंत तक कवर करने की कोशिश करेंगे ताकि धुंध होने पर ये रिफ्लेक्टर चमक जाएं और दुर्घटना से बचा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: