राष्ट्रहित के मुद्दों पर सभी दल एकसाथ आयें : मोदी

Font Size

सभी चुनाव एक साथ कराने पर विचार करने की अपील 

नई दिल्ली : नोट्बंदी के निर्णय पर  विपक्ष की तीव्र आलोचना के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को एक नए विषय को बहस के लिए उछल दिया है. उन्होंने कहा कि संसद को चुनावी वित्त पोषण और देश में लोक सभा व विधान सभा के चुनाव एक साथ कराने के मुद्दे पर चर्चा करनी चाहिए. सर्वदलीय बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री ने आह्वान किया कि संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान हमें यह संदेश जाना चाहिए कि राष्ट्रहित के मुद्दों पर सभी दल एकसाथ हैं.

संसद के भीतर और बाहर सहयोग करने का आग्रह

अनंत कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सभी दलों से कालाधन व  भ्रष्टाचार के मुद्दों पर संसद के भीतर और बाहर सहयोग करने का आग्रह किया.कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हम बड़े नोटों को अमान्य करने के निर्णय को वापस लेने की मांग नहीं कर रहे लेकिन हम बिना तैयारी के और जल्दबाजी में उठाये गए इस कदम के कारण उत्पन्न आर्थिक अफरातफरी के खिलाफ हैं.

राष्ट्रपति भवन मार्च करने के प्रस्ताव पर विपक्ष बटा

इससे पहले कांग्रेस के साथ आज विपक्षी दलों ने बुधवार से शुरू होने वाले संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान सरकार को बड़े नोटों को अमान्य करने के उसके कदम पर घेरने पर सहमती बनाने की कोशिश की. बतया जाता है कि इस मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस के नेता ममता बनर्जी  द्वारा राष्ट्रपति से मुलाकात के लिए राष्ट्रपति भवन मार्च के प्रस्ताव पर दिए जाने पर सहमति नहीं बन सकी.

फिर होगी विपक्ष की बैठक 

समझा जाता है कि इस मुद्दे पर विपक्ष के नेताओं की कल फिर बैठक होगी ताकि इस बारे में रणनीति को अंतिम रूप दिया जा सके. इस बारे में बैठक में संयुक्त संसदीय समिति के गठन की मांग समेत सभी संसदीय उपायों का उपयोग करने और सरकार को जवाबदेह ठहराने पर सहमति बनी.

ममता सबसे आगे 

अपनी ओर से तृणमूल कांग्रेस प्रमु़ख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी कल राष्ट्रपति से मुलाकात करने की योजना को आगे बढ़ायेगी.

You cannot copy content of this page