आईस स्केटिंग के खिलाडिय़ों का बीमा करवाएगी एसोसिएशन

Font Size

खेल को बढ़ावा देने के लिए हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन का बड़ा कदम

गुरुग्राम की कार्यकारिणी का गठन, विनोद कुमार महासचिव तो कोच राजगफूर टेक्नीकल चेयरमैन बने


गुरुग्राम। राष्ट्रीय व अन्तराष्ट्रीय स्तर पर आईस स्केटिंग खेलने वाले हरियाणा प्रदेश के सभी खिलाडिय़ों को खेल के दौरान चोट लगने के खतरों से मुक्त करने के लिए हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन ने खिलाडिय़ों का बीमा करवाने की सार्थक पहल करेगी। यह महत्वपूर्ण फैसला एसोसिएशन की हिसार में आयोजित प्रदेश स्तरीय बैठक के दौरान लिया गया। बैठक की अध्यक्षता हिसार के अध्यक्ष मुकेश बत्रा ने की, जबकि मुख्यअतिथि के तौर पर एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष बिजेन्द्र सिंह लोहान व प्रदेश महासचिव नरेश सेलपाड़ मौजूद रहे। इससे पहले गुरुग्राम की कार्यकारिण का गठन किया गया।

यह जानकारी देेते हुए प्रदेश महासचिव नरेश सेलपाड़ ने बताया कि इस दौरान गुरुग्राम सहित प्रदेश के पांच जिलों की कार्यकारिणी का गठन भी किया गया। इसमें गुरुग्राम की टीम में उद्योगपति व कोच विनोद कुमार को महासचिव की जिम्मेवारी दी गई है, जबकि इंटरनेशनल कोच राजगफूर को टेक्नीकल कमेटी का चेयरमैन का नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार गुरुग्राम से ही दीपक यादव को मीडिया संयोजन कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया गया। जल्द ही गुरुग्राम की कार्यकारिणी का विस्तार किया जाएगा।

इस दौरान प्रदेश स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए आईस स्केटिंग एसोसिएशन प्रदेशाध्यक्ष बिजेन्द्र सिंह लोहान व प्रदेश महासचिव नरेश सेलपाड़ के अनुसार विगत कई वर्षों में प्रदेश के कई खिलाडिय़ों को अभ्यास व खेलों के दौरान चोट लगने के कई मामले सामने आने के बाद हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन ने यह फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश के सभी खेलों के खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय व अन्तराष्ट्रीय, कॉमनवेल्थ गेम व ओलम्पिक खेलों के दौरान हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन बीमे की सुविधा प्रदान करेगी। उनके अनुसार इसका 75 फीसदी खर्च स्टेट व 25 फीसदी खर्च डिस्ट्रिक्ट बॉडी की तरफ से वहन किया जाएगा।

इस दौरान नव नियुक्त महासचिव विनोद कुमार ने कहा कि हरियाणा प्रदेश के खिलाडिय़ों को बेहत्तर मंच प्रदान करने के लिए वे गुरुग्राम की मेजबानी में कोई कमी नहीं आने देंगे। उनका प्रयास रहेगा कि आईस स्केटिंग के खिलाडिय़ों को सर्वश्रेष्ठ मंच मिले और वे राष्ट्रीय व अन्तराष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश व विशेषकर गुरुग्राम का नाम रोशन कर सके। उन्होंने कहा कि आर्थिक अभाव में किसी भी प्रतिभावान खिलाड़ी को सुविधाओं की कमी ना हो इसके लिए वे गरीब व जरुरतमंद होनहार खिलाडिय़ों की मदद भी करेंगे।

इन बिन्दूओं पर रहा फोकस:-

प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में स्केटिंग के खिलाडिय़ों व कोचों को आईस स्केटिंग खेल से जोडऩे, खिलाडिय़ों के लिए ग्रेडशन पॉलसी जल्द लागू करवाने, खिलाडिय़ों का डाटा बैंक तैयार करने, वर्ष में दो बार कम से कम जिला स्तर पर खेल करवाने व खेल व खिलाडिय़ों की उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार करने पर विशेष जोर दिया गया।

खिलाडिय़ों किया सम्मानित:-

प्रदेश स्तरीय बैठक के दौरान प्रदेश के टॉप टेन खिलाडिय़ों को उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया। इस दौरान हिसार, सोनीपत, गुरुग्राम, फरीदाबाद व रोहतक के दस खिलाडिय़ों को विशेष रुप से सम्मानित किया गया।

ये रहे मौजूद:-

प्रदेश स्तरीय बैठक के दौरान हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेन्द्र सुहाग, उपाध्यक्ष चेतना मान, संयुक्त सचिव शमशेर सैनी, सह-सचिव सुनील बडोवाल, संदीप डूडी, मीडिया कॉर्डिनेशन कमेटी के वाईस चेयरमैन प्रवीन त्यागी, उपनिदेशक व हिसार के सरंक्षक देवेन्द्र सिहाग, हिसार के अध्यक्ष मुकेश बत्रा, महासचिव दीपक कोहाड़, जींद की महासचिव सोनिया, पंचकुला के महासचिव कर्णसिंह, सिरसा के अध्यक्ष अमर साहुवाला व महासचिव प्रदीप मलिक, अम्बाला के महासचिव प्रदीप सिंह, रोहतक के महासचिव अजित सिंह, सोनीपत से महासचिव सुमन, फरीदाबाद से अध्यक्ष राजीव पंवार व महासचिव सोनू सहरावत, राशि जाखड़, हिसार के उपाध्यक्ष सतीश सरोहा, राजेश जाखड़ सहित विभिन्न जिलों के पदाधिकारीगण व कोच मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: