एनआरसी को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन के विवादित बयान पर बवाल

Font Size

कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को बताया बाहरी व्यक्ति

नई दिल्ली। एनआरसी को लेकर संसद के भीतर और बाहर विपक्ष एवं सत्ता पक्ष के बीच तलवारें खींच गई हैं। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी के एक न्यूज एजेंसी को दिए बयान पर भाजपा ही नहीं जद यू के नेताओं ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है जबकि भाजपा समर्थकों ने कांग्रेस नेता की जमकर खिंचाई की है। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस नेता के बयान वाले वीडियो जारी कर कटाक्ष करते हुए ट्वीट कर कहा है कि” गुरुजी, मूर्खता की परिभाषा क्या है? उत्तर : इस वीडियो में प्रत्यक्ष देख लीजिए।”

उल्लेखनीय है कि अधीर रंजन चौधरी ने एक न्यूज एजेंसी के दिये बयान में कहा है कि भारत सभी का देश है। भाजपा सरकार केवल हिंदुओं का बनाना चाहती है। एनआरसी से देश के गरीबों को परेशानी होगी। उनके पास कोई कागज नहीं होता है। इस कानून से देश के।मुसलमानों को परेशान करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने यहां तक कह डाला कि अमित शाह और नरेंद्र मोदी भी बाहरी हैं। वे दिल्ली गुजरात से आये हैं।

कांग्रेस नेता चौधरी के इस बयान पर बवाल मच गया है।।भाजपा नेताओं ने अब कांग्रेस नेता व यूपीए व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की नागरिकता को लेकर भी सवाल।खड़ा करना शुरू कर दिया है।

अधीर रंजन चौधरी ने PM के खिलाफ की विवादित टिप्पणी की तो बीजेपी कें नेताओं ने कहा कि ‘कांग्रेस नेता का दिमाग सड़ गया है और उन्हें इलाज के लिए भेजा जाना चाहिए। बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा ने कहा है कि यह बेतुका बयान दर्शाता है कि अधीर रंजन चौधरी का दिमागी सन्तुलन बिगड़ गया है।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक सभा में इन शब्दों में सवाल खड़ा किया “मैं आप लोगों से पूछना चाहता हूँ कि इस देश में कितने विदेशी रह रहे हैं, क्या इसकी जानकारी नहीं होनी चाहिए?

उन्होंने बल देते हुए कहा है कि कौन देशी है और कौन विदेशी इसका पता NRC से चल जाएगा। इसलिए हम लोगों ने इसका फ़ैसला किया है कि पूरे देश में NRC होनी चाहिये।

यूपी के बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि देश के PM @narendramodi जी, HM @AmitShah जी को घुसपैठिये कहना और पाकिस्तानी PM की शान में कसीदे पढ़ना कांग्रेस का मानसिक दिवालियापन है। गैरों पे करम अपनों पे सितम, ए @INCIndia तू ये जुल्म न कर।

जद यू नेता डॉ अजय आलोक ने भी इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया जारी की है। उन्होंने कहा है कि ये सही में अधीर हैं , बेचैनी मैडम को लेके क्यों नहीं होती हैं भई ? उन्होंने तो बाक़ायदा घर में आके नागरिकता ली , गुजरात हिंदुस्तान का अभिन्न अंग हैं शायद भूल गए । सारे congressio को मानसिक बीमारी हो गयी हैं , मोदी और शाह सुनते ही मिर्गी का दौरा आता हैं !! हे राम इनका भला करो ।

वीडियो देखें :https://twitter.com/ANI/status/1201069974976180224?s=09

You cannot copy content of this page