शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे होंगे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री

Font Size

नई दिल्ली:  कांग्रेस, शिवसेना और राकांपा की एक संयुक्त बैठक में  सामूहिक रूप से यह निर्णय लिया गया कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ‘महा विकास अगाड़ी’ का नेतृत्व करेंगे और इसलिए,  श्री ठाकरे ही महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे ।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे होंगे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री 2उल्लेखनीय है कि देवेंद्र फड़नवीस ने उपमुख्यमंत्री अजित पवार द्वारा पद से इस्तीफा देने के तुरंत बाद मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। सुप्रीम कोर्ट द्वारा फडणवीस सरकार को राज्य विधानसभा में बहुमत साबित करने का आदेश दिए जाने से एक दिन पहले इस्तीफे आए।

अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में बनने वाली सरकार में दो डिप्टी सीएम होंगे. उनमें कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) से क्रमशः बालासाहेब थोरात और जयंत पाटिल के नाम सबसे आगे चल रहे हैं.

एनसीपी नेता शरद पवार की उपस्थिति में मुंबई के के होटल में ‘महा विकास अगाड़ी’ के सभी विधायकों की बैठक हुई. दावा किया गया है कि इस बैठक में तीनों पार्टियों के 162 विधायकों ने हिस्सा लिया और इस गठबंधन की सरकार बनाने की शपथ खाई.

You cannot copy content of this page