पीएम नरेंद्र मोदी ने झारखण्ड में कांग्रेस पर बोला हमला

Font Size

गुमला : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड राज्य के गुमला शहर में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर झारखण्ड के लोगों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि लंबे समय तक राज करने वाले लोगों ने जनजातीय लोगों को छला है, आदिवासी क्षेत्रों का शोषण व दोहन किया, लेकिन अधिकार कैसे मिले, इसकी न चिंता की, न नीतियां बनाईं.

महती जनसभा को संबोधन में पीएम मोदी नेकहा कि झारखंड की धरती वीर पुरुषों, त्यागियों की भूमि है। ऐसे ही प्रेरणा देने वाले व्यक्तित्व भारत में झारखंड की भूमि को विशेष स्थान दिलाते हैं. यहां के वीरों ने देश की आजादी के लिए संघर्ष किया है और आज भी देश की सीमाओं पर और नकस्लवादी इलाकों में जुटे यहां के युवा, देशवासियों की रक्षा में जुटे हैं.  उन्होंने दावा किया कि झारखण्ड की सरकार ने और सुरक्षा बलों ने और आप सभी ने इतना सराहनीय कार्य किया है कि अब ये क्षेत्र भय के वातावरण से करीब करीब मुक्त हो चुका है.

उन्होंने याद दिलाया कि 2014 में यहां नक्सलवाद का, असुरक्षा का और आए दिन होने वाली हिंसा का मुद्दा छाया रहता था। यहां की सरकार ने, सुरक्षा बलों ने और आप सभी ने इतना सराहनीय कार्य किया है कि अब ये क्षेत्र भय के वातावरण से करीब करीब मुक्त हो चुका है.

 

पीएम मोदी ने जोर देते हुए कहा कि  पहले कांग्रेस और उसके सहयोगियों की सरकारें चाहे यहां रही हो या दिल्ली में, उनकी नीति और नीयत दोनों में खोट था। वे नक्सलवादियों को अपनी राजनीति के लिए उपयोग भी करते थे और फिर उनके खिलाफ लड़ाई का दिखावा भी करते थे.

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने गुमला सहित पूरे झारखंड को निराशा की गर्त में धकेल रखा था। इनकी ये नीयत अभी भी बदली नहीं है.
भाजपा का ये संकल्प है कि 2024 तक देश के हर घर को जल से जोड़ना है। जैसे हर घर में शौचालय बनाने का काम सफलता से पूरा किया गया है, उसी तरह हर घर तक जल पहुंचाना है। इस मिशन का बहुत बड़ा लाभ हमारे आदिवासी समाज को मिलने वाला है.

उन्होंने कहा कि झारखंड के हर किसान परिवार के खाते में पीएम-किसान सम्मान निधि के तहत सीधी मदद तो मिलती ही है, साथ ही मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना का अतिरिक्त लाभ भी छोटे किसानों को मिल रहा है.

You cannot copy content of this page