गुरुग्राम में यूथ फ़ॉर अर्थ इवेंट का आयोजन जनवरी में

Font Size

– इवेंट के माध्यम से लोगों को स्थायी जीवन शैली के बारे में किया जाएगा जागरूक

– जिला प्रशासन, नगर निगम, गुरुजल सहित अन्य संस्थाएं एवं स्कूल-कॉलेज सहित गुरुग्राम के सभी स्टेक-होल्डर्स होंगे शामिल

– इवेंट की तैयारियों को लेकर नगर निगम आयुक्त एवं जिला उपायुक्त अमित खत्री ने की स्टेक होल्डर्स के साथ बैठक

गुरुग्राम, 8 नवम्बर। स्वामी विवेकानंद की जयंती अर्थात विश्व युवा दिवस के अवसर पर जनवरी माह में गुरुग्राम में दो दिवसीय यूथ फ़ॉर अर्थ मेगा इवेंट का आयोजन किया जाएगा। इसकी तैयारियों को लेकर शुक्रवार को स्थानीय लोक निर्माण विश्राम गृह में नगर निगम आयुक्त एवं जिला उपायुक्त अमित खत्री की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में अतिरिक्त निगमायुक्त मुनीश शर्मा, एडिशनल म्युनिसिपल कमिश्नर वाई एस गुप्ता, चीफ इंजीनियर रमन शर्मा एवं एनडी वशिष्ठ, सहायक आयुक्त अपराजिता, गुरुजल से शुभि केसरवानी सहित राहगीरी फाउंडेशन, नवज्योति इंडिया फाउंडेशन, आजादी फाउंडेशन एवं अन्य संस्थाओं से जुड़े स्टेक होल्डर्स उपस्थित थे।

बैठक में बताया गया कि 11-12 जनवरी को आयोजित होने वाली यूथ फ़ॉर अर्थ मेगा इवेंट का उद्देश्य नागरिकों को स्थायी जीवन शैली के बारे में जागरूक करना है। इवेंट में आरडब्ल्यूए, स्कूल-कॉलेज, कॉरपोरेट सेक्टर सहित गुरुग्राम के सभी स्टेक होल्डर्स को शामिल किया जाएगा। इवेंट में प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने, कार्बन एवं वाटर फुटप्रिंट्स को कम करने, कचरा प्रबंधन सहित स्थाई जीवन शैली पर आधारित कई प्रकार की वर्कशॉप एवं एग्जीबिशन होंगी। इवेंट में गुरुग्राम की कल्चरल वेल्यू को भी प्रदर्शित किया जाएगा। इसके साथ ही नुक्कड़ नाटक सहित अन्य प्रकार की सांस्कृतिक गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

बैठक में निगमायुक्त एवं उपयुक्त अमित खत्री ने कहा कि इस मेगा इवेंट में सभी स्टेक होल्डर्स को शामिल किया जाए तथा इसे बड़े स्तर की इवेंट बनाया जाए। लोगों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए पूर्व में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों को बेहतर करें, ताकि मुख्य इवेंट के प्रति नागरिकों का आकर्षण बढ़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: