गुरु जल परियोजना के तहत 30 तालाबों के जीर्णोद्धार को लेकर हुई बैठक

Font Size
गुरुग्राम । गुरुग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने आज गुरु जल परियोजना के तहत चयनित 30 तालाबों के जीर्णोद्धार को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक ली व उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
बैठक में श्री खत्री ने कहा कि गुरु जल परियोजना एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। इस परियोजना के तहत जिला में पुराने जल स्त्रोतों का जीर्णोद्धार किया जाएगा ताकि भूमिगत जलस्तर में सुधार लाया जा सके। उन्होंने कहा कि पुराने जल स्त्रोतों को रिवाइव करने तथा भूमिगत जल स्तर में सुधार लाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा इस परियोजना की शुरुआत की गई है।
उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग तत्परता से इस दिशा में आगे बढ़े और इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा करवाएं। बैठक में बताया गया कि अब तक जिला में 16 तालाबों का जीर्णोद्धार किया गया है जबकि अन्य 14 तालाबों के जीर्णोद्धार का कार्य प्रगति पर है। श्री खत्री ने कहा कि प्रत्येक वर्ष करोड़ों लीटर बरसाती पानी नालो आदि के माध्यम से व्यर्थ में बह जाता है। बरसाती पानी का संचयन करने के उद्देश्य से इस दिशा में पहले से ही कार्य योजना बनाई जानी आवश्यक है। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे तालाबों के जीर्णोद्धार कार्य को समय बद्ध तरीके से पूरा करें और यदि इस दौरान किसी प्रकार की समस्या आ रही हो तो तुरंत मामला उनके संज्ञान में लाएं।
बैठक में जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेंद्र सारवान तथा गुरु जल परियोजना से शुभी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page