सरदार पटेल की जयंती पर रन फॉर यूनिटी में आज दौड़ेगा झज्जर

Font Size

– उपायुक्त संजय जून ने रन फॉर यूनिटी की तैयारियों को लेकर दिए दिशा-निर्देश

– जहांआरा बाग स्टेडियम में शपथ के उपरांत होगी एकता दौड़
झज्जर। सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती 31 अक्टूबर को राष्टï्रीय एकता दिवस के रूप में आयोजित की जाएगी। सरदार पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में झज्जर जिला मुख्यालय पर रन फॉर यूनिटी का भी आयोजन किया जाएगा जिसमें खिलाड़ी, विद्यार्थी, एनसीसी कैडेट्स, स्काउटस व शहरवासी भागीदारी निभाएंगे। राष्ट्रीय एकता की शपथ का भी आयोजन कार्यक्रम में किया जाएगा। उपायुक्त संजय जून ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों को गरिमामयी ढंग से मनाने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए एडीसी जगनिवास को ऑवर आल इंचार्ज बनाया गया है जबकि जिला खेल अधिकारी नोडल अधिकारी के तौर पर आयोजन करवाएंगे। बुधवार को कार्यक्रम की तैयारियों के मद्देनजर मुख्यमंत्री के स्पेशल ऑफिसर ओपी सिंह ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जानकारी भी दी।
उपायुक्त संजय जून ने बताया कि वर्ष 2014 से प्रतिवर्ष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर रन फॉर यूनिटी के तहत एकता दौड़ का आयोजन किया जाता है जिसके माध्यम से नागरिकों को एकता व भाईचारे का संदेश दिया जाता है। इस वर्ष भी इस कार्यक्रम का आयोजन शहर के जहांआर बाग स्टेडियम परिसर से होगा। उन्होंने बताया कि रन फॉर यूनिटी की दौड़ 31 अक्तूबर को जहांआरा बाग स्टेडियम से सुबह 7 बजे शुरू की जाएगी। यहां से शुरू होकर एकता दौड़ नागरिक अस्पताल रोड, पुराना तहसील परिसर रोड से होते हुए बर्फखाना रोड से होते हुए शहीद रविंद्र छिक्कारा चौक से वापिस जहांआरा बाग स्टेडियम में पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि रन फॉर यूनिटी के लिए जहांआरा बाग स्टेडियम में अभ्यास करने वाले खिलाडिय़ों के अलावा 9वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थी, एनसीसी कैडेट, एनएसएस स्वयंसेवक, स्काउटस, नेहरू युवा केंद्र से युवा व शहरवासी भी भागीदारी निभाएंगे।
रन फॉर यूनिटी के लिए पुलिस विभाग वाहनों के आवागमन को डायवर्ट करने, नगर पालिका की ओर से सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने व जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से पानी आदि की व्यवस्था करवाने तथा स्वास्थ्य विभाग को एंबुलेंस व चिकित्सकों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए 11 सदस्यीय कमेटी का भी गठन किया गया है। कार्यक्रम के तहत अधिकारियों, कर्मचारियों व विद्यार्थियों को राष्टï्रीय एकता की शपथ भी दिलाई जाएगी।
वीडिया कांफ्रेसिंग में एसडीएम बादली विशाल कुमार,डीएसपी रणबीर सिंह, डीईओ मदनलाल चोपड़ा, सीएमओ डा. रणदीप पुनिया सहित विभिन्न शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।
—————
फोटो कैप्शन : झज्जर में वीडिया कांफ्रैंस के दौरान उपस्थित एसडीएम विशाल कुमार सहित अन्य अधिकारीगण।
—————
बिजली उपभोक्ता कष्टï निवारण फोरम की बैठक आज
झज्जर, 30 अक्टूबर उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम, झज्जर की ओर से 31 अक्टूबर को दोपहर 12:30 बजे उपभोक्ता कष्टï निवारण फोरम की बैठक होगी। यह जानकारी देते हुए अधीक्षक अभियंता इंजि.संदीप जैन ने बताया कि बैठक में क्षेत्र के उपभोक्ताओं की विभिन्न प्रकार की बिजली एव बिजली के बिल संबंधित समस्याएं सुनी जाएंगी और मौके पर ही संबंधित फोरम की ओर से समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि किसी उपभोक्ता को कार्यकारी अभियंता के फैसले से संतुष्टिï न हो तो अपनी शिकायतों को आपरेशन सर्कल यूएचबीवीएन झज्जर में गुरूवार, दोपहर 12:30 बजे लेकर उपस्थित होंकर अपनी समस्या का समाधान बता सकते हैंं। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की समस्याओं के निदान व समाधान की दिशा में इस प्रकार की बैठकों का आयोजन कर उपभोक्ताओं को राहत प्रदान की जाती है।
——————–

You cannot copy content of this page