स्टैटिक सर्विलांस टीम ने सिविल लाइंस क्षेत्र में लगे नाके पर लगभग 75 लाख रूपये बरामद किए

Font Size
गुरूग्राम, 11 अक्टूबर । गुरूग्राम जिला में आदर्श आचार संहिता की पालना सुनिश्चित करने के लिए गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र में लगाई गई स्टैटिक सर्विलांस टीम नंबर-3 ने सिविल लाइंस क्षेत्र में लगे नाके पर लगभग 75 लाख रूपये पकडे़ है। ये रुपये ग्रे- कलर की स्विफ्ट डिजायर गाड़ी नंबर-एचआर-26 डीके -1936 में ले जाए जा रहे थे।
इस बारे में जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि स्टैटिक सर्विलांस टीम-3 द्वारा सिविल लाइन्स रोड़ पर चर्च के सामने नाका लगाया हुआ था। टीम के सदस्यों में सहायक रजिस्ट्रार सहकारी समितियां रिषि कुमार, एएसआई देवेंद्र सिंह , सिपाही नवीन कुमार तथा कैमरामैन मोहित शर्मा शामिल थे। उन्होंने बताया कि नाके पर राजीव चौक की तरफ से आ रही ग्रे रंग की स्विफ्ट डिजायर गाड़ी को टीम के सदस्यों द्वारा हाथ देकर रूकने का इशारा किया गया। गाड़ी चालक ने गाड़ी को रोका। उसके पश्चात् गाड़ी की चेकिंग लेने पर लेफ्ट साइड सीट पर कागच का थैला रखा हुआ था जिसको चैक करने पर उसमें से दो-दो हजार रूपये के नोटो की 37 गड्डियां व पांच सौ-पांच सौ रूपये के नोटो की दो गड्डियां मिली।
उन्होंने बताया कि नोटो की गिनती करने पर दो-दो हजार रूपये के 3700 नोट तथा पांच सौ रूपये के 200 नोट मिले, जो गिनती करने पर कुल 75 लाख रुपये पाए गए, जिसकी सूचना उसी समय उच्चाधिकारियों, आयकर विभाग तथा पुलिस विभाग को दे दी गई। पूछताछ के दौरान वाहन चालक ने अपना नाम कुलदीप सिंह निवासी गांव नवादा फतेहपुर, गुरुग्राम बताया। वाहन चालक की आरसी व ड्राइविंग लाइसैंस जब्त कर लिए गए हैं। वाहन चालक के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकद्दमा दर्ज किया गया है।
गौरतलब है स्टेटिक सर्विलांस टीम नंबर -3 द्वारा पिछले दिनों भी चैकिंग के दौरान लगभग 34 लाख रुपए के नकली नोट पकड़े गए थे। उपायुक्त ने टीम के सदस्यों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है।
उपायुक्त ने कहा कि विधानसभा चुनाव की वजह से पूरे जिला में चुनाव आचार संहिता लगी हुई है और इसकी पालना सुनिश्चित करने के लिए हर विधानसभा क्षेत्र में जिला प्रशासन द्वारा अधिकारियों की कई टीमें लगाई गई हैंै जिनमें स्टेटिक सर्वेलैंस टीम, फलाईंग स्कवैड, सैक्टर मैजिस्टेªट आदि शामिल हैं। उन्होंने कहा कि ये टीमे 24 घंटे निगरानी रखती हैं और इनके अलावा, आम जनता भी सी-विजिल एैप पर चुनाव आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के बारे में फोटो तथा वीडियों डालकर शिकायत कर सकती है। सी-विजिल एैप पर मिलने वाली शिकायतों का 100 मिनट की भीतर संज्ञान लेकर कार्यवाही की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: