हरियाणा पुलिस ने हासील की बड़ी कामयाबी पेट्रोल पंपों पर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के दो सदस्य गिराफ्तार

Font Size

चंडीगढ़ : जिला करनाल में गत 27‌ जुलाई‌ की शाम को मोटर साईकिल पर सवार एक गिरोह द्वारा हथियारों के बल पर नमस्ते चौक के पास स्थित एक पेट्रोल पंप पर लूट की वारदात को अंजाम दिया था, जिसमें उन्होंनें पंप कर्मी से कैश का भरा बैग छीन लिया था और वहां पर मौजुद एक ट्क चालक के साथी को भी गोली मारकर जख्मी कर दिया था। जिस संबंध में थाना शहर करनाल में मुकदमा नं0- 669/27.07.19 धारा 392,397 भा.द.स. व शस्त्र अधिनियम के तहत दर्ज किया गया।
दिनांक 28.07.19 की शाम को इसी प्रकार से राणा पेट्रोल पंप घरौंडा पर भी मोटर साईकिल पर सवार गिरोह द्वारा हथियारों के बल पर पंप कर्मीयों से कैश का बैग लुटकर फरार हो गए थे। जिस संबंध में थाना घरौंडा में मुकदमा नं0- 525/28.07.19 धारा 392,452 भा.द.स. व शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।
पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री मनोज यादव ने उपरोक्त लूट के मामलों पर पुलिस अधीक्षक करनाल श्री सुरेन्द्र सिंह भौरिया को तुरंत टीमें गठित करके अपराधियों को पकड़ने के कड़े निर्देश दिए।‌ उपरोक्त निर्देशों पर कार्यवाही करते हुए पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र भूरिया ने सी.आई.ए-02 इन्चार्ज निरीक्षक दीपक कुमार की अध्यक्षता में कई टीमों का गठन कर मामले की जांच करते हुए अपराधीयों को जल्द से जल्द पकड़ने की कार्यवाही शुरू की गई। सी.आई.ए-02 इन्चार्ज निरीक्षक दीपक कुमार के नेतृत्व में ए.एस.आई. प्रवीन कुमार व उनकी टीम ने मामले के हर पहलु की गहनता से जांच करते हुए सी.सी.टी.वी. फुटेज का सहारा लेते हुए व अन्य सभी कड़ीयों को एक दूसरे से जोड़ते हुए मामले की तह तक पहुंचें।
ए.एस.आई. प्रवीन कुमार व उनकी सहयोगी टीम की मेहनत सफल हुई और दिनांक 15.08.19 को उनके द्वारा आरोपी प्रिंस पुत्र रोहताश वासी बीड़बड़ालवा थाना निगदू जिला करनाल को तरावड़ी से गिरफतार किया गया। जिसने पुलिस पुछताछ पर अपने अन्य दो साथीयों विशाल पुत्र प्रवीन कुमार वासी गोंदर थाना निसिंग जिला करनाल और पवन वासी समालखा जिला पानीपत के साथ मिलकर उपरोक्त दोनों वारदातों को अंजाम दिया था। जिससे पुछताछ के आधार पर पुलिस टीम ने दिनांक 16.08.19 को उसके दूसरे साथी आरोपी….. विषाल पुत्र प्रवीन कुमार वासी गोंदर थाना निसिंग जिला करनाल को सै0-12 करनाल से काबू किया गया। जिसके बाद दोनों आरोपीयों को दिनांक 16.08.19 को ही माननीय अदालत के सामने पेषकर पुलिस रिमांड हासिल किया गया।
दौराने रिमांड पुलिस पुछताछ व जांच पर आरोपीयों के कब्जे से वारदातों से इस्तेमाल एक अवैध देषी पिस्तौल व जिंदा रौंद और दोनों वारदातों में प्रयोग की गई मोटर साईकिलें डिस्कवर व स्पलेंडर और नमस्ते चैंक करनाल के पास पैट्ोल पंप सेल्समैन से लुटा गया बैग बरामद किया गया। इन दोनों मामलों में आरोपीयों के तीसरे साथी पवन वासी समालखा की गिरफतारी अभी बकाया है, जिसकी गिरफतारी के लिए भरसक प्रयास किए जा रहे हैं।
पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी विषाल के खिलाफ थाना असंध व थाना शहर करनाल में छीनाछपटी के कई मामले दर्ज हैं, जिनमें वह गिरफतार हो चुका है और अभी उन मामलों में आरोपी जमानत पर है व उसके ये सभी मामले अदालत में विचाराधीन हैं। इसके अलावा आरोपी पवन के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, लुट व डकैती के कई मामलें अदालत में विचाराधीन हैं और आरोपी को थाना समालखा में दर्ज हत्या के एक मामले में उम्र कैद की सजा हो चुकी है, जिसमें वह हिसार जेल पैरोल पर बाहर आया था व पैरोल अवधी समाप्त होने के बाद भी वह जेल में वापिस नही गया है। पुलिस द्वारा आरोपी प्रिंस का रिकार्ड भी खंगाला जा रहा है। दौराने रिमांड आरोपीयों से दोनों मामलों में अन्य बरामदगी भी की जाएगाी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: