सी एम् ने किया सेनेटरी नेपकीन केंद्र का उदघाटन

Font Size

स्मार्ट गांव दौहला में निःस्वार्थ कदम संस्था का प्रयास 

ग्रामीण महिलाओं को रोजगार के लिए प्रोजेक्ट

गुरुग्राम : राष्ट्रपति के गोद लिए गांव दौहला में हरयाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने निःस्वार्थ कदम संस्था द्वारा स्थापित सेनेटरी नेपकीन केंद्र -आपकी सखी- का शुभारंभ किया। उन्होंने रिबन काटने के बाद केंद्र पर मन्त्रोचारण के साथ सी ऍम ने दीप प्रजलवित भी किया।
उन्होंने इस मौके पर कहा कि रोजगार देकर ही नई पीढ़ी का भविष्य बना सकते हैं।

 

सेनेटरी नेपकीन बनाने का केंद्र शुरू करके निःस्वार्थ कदम संस्था ने न केवल ग्रामीण महिलाओं को रोजगार दिया है बल्कि महिलाओं के स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए बड़ा काम किया है। ऐसी संस्थाओं के लिए सरकार भी सदा सहयोग के लिए तैयार रहती है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में हमें ग्रामीण क्षेत्रों में काम करने की ज्यादा आवश्यकता है। महिला सशक्तिकरण के लिए बढ़ने वाले हर कदम को सरकार का सहयोग मिलेगा।
इसके बाद मुख्यमंत्री ने केंद्र पर लगी मशीनों का निरिक्षण किया और यहाँ निःस्वार्थ कदम के अध्यक्ष प्रमोद राघव , सचिव अरविंद, श्रवण दुबे एवं केंद्र पर नेपकीन बनाने वाली ग्रामीण महिलाओं से बातचीत की और मशीनों के संबंध में जानकारी प्राप्त की। प्रमोद राघव ने सी एम को बताया कि किस मशीने काम करती है और किस तरह ये प्रोजेक्ट महिला सशक्तिकरण के लिए एक उत्तम उदाहरण बन सकता है। इस मौके पर हरयाणा के लोकनिर्माण मंत्री एवं वन मंत्री राव नरवीर सिंह , राष्ट्पति की सचिव ओमिता पाल सहित प्रदेश व् गुडगाँव के आला अधिकारी भी मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page