राव नरबीर सिंह के साथ मंच पर नजर आए देवीलाल के पौत्र आदित्य देवीलाल

Font Size

भाजपा में शामिल हो सकते हैं आदित्य देवीलाल 

डबवाली विधानसभा से चुनाव लड़ने के आसार

गुरुग्राम। शहर के सेक्टर 10 के निकट सरस्वती एनक्लेव स्थित हिमगिरि भवन परिसर में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में नगर निगम पार्षद ब्रह्म यादव द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद आपके बीच विधायक के तौर पर आदित्य देवीलाल मौजूद होंगे। आदित्य देवीलाल पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी देवीलाल के तीसरे पुत्र जगदीश सिंह के बेटे हैं। वर्तमान में वे हरियाणा राज्य सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के चेयरमैन है।आदित्य देवीलाल ने सिरसा जिला परिषद चुनाव 2016 में अभय सिंह चौटाला की पत्नी कांता चौटाला को हराया था।

कार्यक्रम के दौरान लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह को जब मंच पर संबोधन के लिए बुलाया गया तो उन्होंने अपने से पहले स्वयं आदित्य देवीलाल को संबोधन करने के लिए आमंत्रित किया।
इस अवसर पर आदित्य देवीलाल ने कहा कि आज उनके दादाजी और पिताश्री इस दुनिया में नहीं है। वे राव नरबीर सिंह को ही अपने पिता समान मानते हैं। उन्होंने राव नरबीर सिंह को अपनी बात का धनी व्यक्ति बताते हुए कहा कि हर व्यक्ति के जीवन में कभी-कभी ऐसे मोड़ आते हैं जब वह अकेला होता है। ऐसा ही मेरे साथ भी हुआ और उस समय राव नरबीर सिंह ने मेरा सहयोग किया। आज मैं जो कुछ भी हूं इन्हीं की वजह से हूं।

आदित्य देवीलाल बोले मैं हीरा तो पहले भी था परंतु जोहरी के रूप में राव नरबीर सिंह ने मुझे पहचाना। उन्होंने मंच से आश्वासन दिया कि जब तक मेरे शरीर में जान रहेगी मैं हमेशा राव नरबीर सिंह के साथ खड़ा रहूंगा।

लोगों को संबोधित करते हुए लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने भी कहा कि हालांकि सिरसा जिला में भाजपा का कोई भी विधायक नहीं है लेकिन केवल आदित्य देवीलाल के कहने से मैंने डबवाली विधानसभा क्षेत्र में 10– 20 करोड़ रुपये नहीं, सैकड़ों करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाए हैं।
राव नरबीर के इस इशारे का राजनीतिक मतलब स्पष्ट है। संकेत है कि भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव में डबवाली विधानसभा क्षेत्र से आदित्य देवीलाल को चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी में है।

आज के कार्यक्रम में राव नरबीर सिंह ने प्रतिभाशाली बच्चों को पुरस्कृत किया। लोक निर्माण मंत्री ने आज फिर लोगों से गुरुग्राम तथा दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण का स्तर कम करने के लिए पॉलीथिन का प्रयोग बंद करने का आह्वान किया।

उन्होंने बरसात में ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने की भी अपील की और कहा कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के दिन रक्षाबंधन का पर्व भी है इसलिए बहने रक्षाबंधन के साथ वृक्षाबंधन भी करें। उन्होंने कहा कि बहने पेड़ों को भी राखी बांधे और अपने भाई की तरह उनकी रक्षा करें।
राव नरबीर सिंह ने कहा 2014 में वे जब विधायक बने तो गुरुग्राम जिला विकास की बाट जोह रहा था। हमने इस बार मुख्यमंत्री के सहयोग से विकास को तवज्जो दी। बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में लगभग 20 हजार करोड रुपए के विकास के काम हुए हैं या प्रगति पर है।

राव नरबीर सिंह ने क्षेत्र में हो रहे विकास के लिए आज फिर मुख्यमंत्री मनोहर लाल को श्रेय दिया और कहा कि विकास के लिए पैसा मुख्यमंत्री की कलम से मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: